बीबीए विभाग में सेमिनार का आयोजन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

21 मई 2023

बीबीए विभाग में सेमिनार का आयोजन

मधेपुरा: टीपी कॉलेज के बीबीए विभाग में शनिवार को एक सेमिनार का आयोजन किया गया. इसका विषय माल की बिक्री के लिए बड़ी संख्या में ग्राहकों तक कैसे पहुंचे तथा एचआर की भूमिका क्या है था. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विभाग के समन्वयक सह अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार यादव ने कहा कि किसी भी संस्थान के विकास में मानव संसाधन अर्थात् ह्यूमन रिसोर्स (एचआर) की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. एचआर माल की बिक्री के लिए ग्राहकों तक पहुंचाने में मददगार होता है. हम अपनी प्रबंधन कौशल के द्वारा बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य प्रो. (डॉ.) कैलाश प्रसाद यादव ने कहा कि महाविद्यालय में चार व्यावसायिक कोर्स चलाया जा रहा है. उसमें बीबीए काफी महत्वपूर्ण है. इस विभाग में सेमिनार का आयोजन एक अनुकरणीय पहल है. 

उन्होंने कहा कि आगे महाविद्यालय में सभी व्यावसायिक कोर्सों के लिए एक संयुक्त भवन बनाने की योजना है. साथ ही विश्वविद्यालय को एसबीए एवं एमसीए पाठ्यक्रम शुरू कराने का प्रस्ताव भी दिया गया है. विशिष्ट अतिथि अंग्रेजी विभागाध्यक्ष डॉ. मिथिलेश कुमार अरिमर्दन ने कहा कि हम अपने अतीत के आधार पर खड़े होकर अपने भविष्य का महल खड़ा कर सकते हैं. इसलिए हमें कभी भी अपनी संस्कृति एवं परंपरा को नहीं भूलना चाहिए. उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की कि हमेशा अनुशासन बनाए रखें. कड़ी मेहनत एवं लगन से लक्ष्य की ओर आगे बढ़ें. 

सम्मानित अतिथि दर्शनशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. सुधांशु शेखर ने कहा कि हमें जीवन को सफल बनाने से अधिक सार्थक बनाने पर ध्यान देना चाहिए. जीवन के हर क्षेत्र में नैतिकता को पालन जरूरी है. नैतिकतारहित अर्थशास्त्र- वाणिज्य एवं व्यापार- व्यवसाय भी त्याज्य है. कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर की. अतिथियों का अंगवस्त्रम् एवं पुष्पगुच्छ से किया गया. विभाग की छात्राओं सोनाक्षी, निशा, पुष्पांजलि एवं शिवानी ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया. इशा भारती ने जिस देश में गाने पर एकल-नृत्य प्रस्तुत किया. अतिथियों का स्वागत बीबीए विभागाध्यक्ष मनोज झा ने किया. संचालन इम्तियाज एवं वर्षा ने किया. 

इस अवसर पर पर बीसीए विभागाध्यक्ष के. के. भारती, मनोज झा, कुंदन कुमार सिंह, भुपेश कुमार, संजीव कुमार सुमन, असिम आनंद, सावन कुमार, अश्वनी कुमार, रुपेश कुमार, सौरभ कुमार चौहान, गौरव कुमार, आबताब, अकबाल, इम्तियाज, शोभा, रश्मी गुप्ता, बरखा, शिवानी, सोनाक्षी, सोनी प्रिंस, अखण्ड, आनंन्द, बाबूल, अभिषेक, अमर, अविनाश, दिलखुश आदि उपस्थित थे.
(रिपोर्ट:- ईमेल)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages