नीट में ऑल इंडिया टॉपर बने सक्षम, हर कोई दे रहा है बधाई - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

6 जून 2024

नीट में ऑल इंडिया टॉपर बने सक्षम, हर कोई दे रहा है बधाई

मधेपुरा: बाबा नगरी के लाल सक्षम अग्रवाल ने मेडिकल कॉलेज के नामांकन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित नीट परीक्षा में 720 में पूरे 720 अंक लाकर आल इंडिया का एक नंबर रेंक हासिल किया है. सक्षम ने पहले प्रयास मे ही यह सफलता हासिल किया है. इसी बार इसने 12 वी की भी परीक्षा दी थी. इस बार नीट परीक्षा मे पूरे देश से लगभग 24 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे. सिंहेश्वर बाजार निवासी डॉ चेतन अग्रवाल एवं माया अग्रवाल के पुत्र सक्षम ने यह उपलब्धि हासिल करके न सिर्फ सिंहेश्वर को बल्कि पूरे जिले को गौरवांवित किया है. मंगलवार को परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद ऑल इंडिया टॉपर मे इसका नाम देखकर पुरा सिंहेश्वर गदगद है. इसके माता-पिता अपने पुत्र की उपलब्धि से फुले नही समा रहे है. सक्षम के पिता भी चिकित्सक हैं. इसके पिता चेतन अग्रवाल अभी सिलीगुड़ी के एक निजी बड़े हॉस्पिटल मे कार्यरत है. इससे पहले चेतन सिंहेश्वर पीएचसी मे भी बतौर चिकित्सा पदाधिकारी अपनी सेवा दे चुके है. 

इसके पिता डॉक्टर चेतन अग्रवाल ने बताया की सक्षम ने सिलिगुड़ी डीपीएस से इसी बार 12वी परीक्षा देने के साथ साथ पहली बार नीट की परीक्षा भी दिया था. 12वी के साथ ही सिलीगुड़ी आकाश इंस्टीट्यूट में कोचिंग भी किया. इसका प्रारंभिक शिक्षा फरीदाबाद एवं बरेली में हुआ हैं. जबकि 10वीं एवं 12वीं सिलीगुड़ी डीपीएस से किया है. सक्षम ने बताया की लगातार सेल्फ स्टडी काफी आवश्यक है. सक्षम के परिजन मूलतः व्यवसाय से क्षेत्र से जुडे रहे है. व्यापार क्षेत्र में इसके परदादा स्वर्गीय ओंकारनाथ अग्रवाल एवं पिता स्वर्गीय शिवशंकर अग्रवाल का नाम रहा है. सक्षम के दादा ने अपने बच्चो को व्यवसाय क्षेत्र से निकालकर डॉक्टर इंजीनियर बनाने का ठाना था बड़े पुत्र चेतन अग्रवाल डॉक्टर भी बने.

इसके बाद पोता सक्षम ने ऑल इंडिया मे टॉप आकर उनके सपनो को पूरी तरह साकार कर दिया. पिता चेतन अग्रवाल, माँ माया अग्रवाल और छोटी बहन आद्या अग्रवाल को सफलता का श्रेय दिया. जिन्होंने पग पग साथ दिया. मां एवं पिता ने तैयारी के दौरान पुरा सपोर्ट किया. परीक्षा की तैयारी के दौरान के दो साल में ये लोग किसी भी शादी विवाह में नही गए. आसपास के शादी व अन्य समारोह मे गए लेकिन महज कुछ घंटो के लिए. जबकि सक्षम इस दो साल के भीतर सिलीगुड़ी में भी किसी जान पहचान व परिचित के यहाँ किसी भी फंक्सन में नही गया. सक्षम की सफलता के बाद हर कोई बधाई दे रहा है. 
(रिपोर्ट:- सुनीत साना) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages