एक से पांच तक के बच्चे प्रभातफेरी में नहीं लेंगे भाग - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

6 जनवरी 2018

एक से पांच तक के बच्चे प्रभातफेरी में नहीं लेंगे भाग

मधेपुरा 06/01/2018 
शनिवार को समाहरणालय सभागार में आगामी गणतंत्र दिवस को लेकर एक बैठक आयोजित किया गया. जिसकी अध्यक्षता उप विकास आयुक्त मुकेश कुमार ने किया.
            इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार निराला भी मौजूद थे. बैठक में निर्णय लिया गया कि उक्त अवसर पर होने वाले प्रभात फेरी में एक से पांचवीं तक के बच्चे भाग नहीं लेंगे.
            सुबह के साढ़े छः बजे से साढ़े आठ बजे तक वाहनों का आवागमन बाधित रहेगा. प्रभातफेरी में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले स्कूल को पुरस्कृत किया जाएगा. निर्देश दिया गया कि प्रभातफेरी में आने वाले बच्चों के लिए मिठाई एवं नाश्ता की व्यवस्था विद्यालय के प्रधानाध्यापक करेंगे.
                      इस अवसर पर साक्षरता के साथ साथ दहेज और बाल विवाह के खिलाफ भी प्रचार किया जाएगा. मुख्य सड़कों की सफाई कार्यपालक नगर परिषद को करवाने का निर्देश दिया गया. झंडोतोलन का मुख्य कार्यक्रम मधेपुरा स्टेडियम में होगा. जहां झंडोतोलन प्रभारी मंत्री करेंगे.
                  इस अवसर पर विभिन्न प्रकार की झांकियां निकाली जाएगी. जिसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा. प्लास्टिक के झंडे पर प्रतिबंध रहेगा.
         झंडोतोलन के लिए 460 टोला को चिन्हित किया गया है, जहां झंडा फहराया जाएगा. सांस्कृतिक कार्यक्रम के सम्बन्ध में निर्णय लिया गया कि इस सम्बन्ध में गठित टीम प्रतिभागी चुनेगी.

              मौके पर  संबंधित विभाग के पदाधिकारी के अलावा जनसंपर्क पदाधिकारी महेश कुमार पासवान तथा जिला परिषद अध्यक्ष मंजू देवी, भूपेंद्र मधेपुरी, शांति यादव, शौकत अली, नवोदय प्रधानाचार्य सहित विभिन्न स्कूल के सहयोगी  प्रधानाध्यापक मौजूद थे.

Post Bottom Ad

Pages