पहले दिन परीक्षा में एक मुन्ना भाई गिरफ्तार, एक निष्कासित - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

7 फ़रवरी 2018

पहले दिन परीक्षा में एक मुन्ना भाई गिरफ्तार, एक निष्कासित

जिले में इंटरमीडियट की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गई. जिला प्रशासन की ओर से नकल रोकने के कड़े इंतजाम किए गए थे.
        जिले भर में चालीस परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जहां शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न हुई. प्रशासन की ओर से परीक्षा में कदाचार पर अंकुश लगाने के लिए अपनी ओर से कोई कोर कसर नहीं छोड़ा गया.
              परीक्षा के सभी केंद्रों पर सभी परीक्षार्थियों का तलाशी लेने के बाद ही परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी जारही थी. सभी परीक्षा केंद्रों पर महिला एवं पुरुष पुलिस बल तैनात किए गए थे. सभी परीक्षार्थियों की तलाशी मुस्तैदी के साथ ली जारही थी.
                  परीक्षा के पहले दिन इतनी कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद कदाचार के आरोप में एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया. जबकि एक मुन्नाभाई को गिरफ्तार भी हुआ. जिला मुख्यालय स्थित केशव कन्या उच्च विद्यालय को गुलाबी परीक्षा केंद्र बनाया गया था जो आकर्षण का केंद्र बना रहा. केशव कन्या उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र सिर्फ छात्राओं के लिए केंद्र बनाया गया है.

              जहां वीक्षक, केद्राधीक्षक, एवं पुलिस बल भी महिलायें ही नियुक्त किए गए हैं. परीक्षा केंद्र दुल्हन की तरह सजाया गया है. जिले में कुल 31 हजार परीक्षार्थी चालीस केंद्रों पर परीक्षा दे रहे हैं.
                  परीक्षा केंद्रों पर मीडिया का प्रवेश निषेध है. बताते चलें की परीक्षा शुरू होते ही सभी फोटो स्टेट की दुकानें बंद रखने की बंद रखने का आदेश दिया गया है.

Post Bottom Ad

Pages