छात्र संघ चुनाव की तिथि बढ़ी - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

6 फ़रवरी 2018

छात्र संघ चुनाव की तिथि बढ़ी

मधेपुरा 06/02/2018 
भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में होने वाली छात्र संघ चुनाव की तिथि में फेरबदल किया गया है. विश्वविद्यालय में चुनाव संचालन समिति कि मंगलवार की देर शाम तक चली बैठक में चुनाव संबंधी कई अहम निर्णय कलया गया.
                     कुलपति डॉ. अवध किशोर राय की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में छात्र संघ चुनाव से संबंधित विभिन्न पहलूओं पर मंथन किया गया. विचारोपरांत चुनाव की तिथि घोषित की गयी छात्र संघ का चुनाव 2 चरणों में आयोजित की जाएगी. डीएसडब्ल्यू डॉ. अनिल कांत मिश्रा ने बताया पहले चरण में विभिन्न कॉलेजों और स्नातकोत्तर विभागों के लिए चुनाव कराए जाएंगे.
                जबकि दूसरे चरण में विश्वविद्यालय स्तरीय कमेटी का चुनाव होगा. डॉ. मिश्रा ने बताया कॉलेज और स्नातकोत्तर इकाइयों के लिए मतदाता सूची प्रकाशन की तिथि 6 फरवरी निर्धारित की गई है. मतदाताओं का अंतिम प्रकाशन 17 फरवरी को किया जाएगा. चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने की तिथि 19 फरवरी को 10 बजे से 12 बजे तक रखा गया है.
               उम्मीदवार के नामों की घोषणा 19 फरवरी को ही 1 बजे से 5 बजे तक किया जाएगा. उम्मीदवारों का नाम वापसी और आपत्ति शिकायत निवारण 20 फरवरी को किया जाएगा. उम्मीदवारों के नामों की अंतिम सूची 20 फरवरी को 5 बजे शाम में की जाएगी. 25 फरवरी को मतदान होगा.

                          जबकि मतदान के बाद उसी दिन देर रात तक मतगणना की जाएगी. डॉ. अनिलकांत मिश्रा ने बताया कि विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन 5 मार्च को किया जाएगा. जबकि मतदाताओं के आपत्ति और अंतिम मतदाता प्रकाशन की सूची 6 मार्च रखा गया है. विश्वविद्यालय के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष पद के लिए 7 मार्च को नामांकन लिया जाएगा.
                    उम्मीदवारों की समीक्षा और नाम वापसी 8 मार्च को होगा. उम्मीदवारों के नामों पर आपत्ति के लिए 9 मार्च का समय दिया गया है.  अंतिम प्रत्याशी सूची का प्रकाशन भी 9 मार्च की शाम को होगा. विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव 10 मार्च को और मतगणना 11 मार्च को आयोजित होगा.

Post Bottom Ad

Pages