मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर भी हो बुनियादी सुविधा, युवाओं ने सौंपा ज्ञापन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

31 मार्च 2018

मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर भी हो बुनियादी सुविधा, युवाओं ने सौंपा ज्ञापन

मधेपुरा 30/03/2018
शुक्रवार को मधेपुरा रेलवे स्टेशन पहुंचे मधेपुरा-मानसी वाया सहरसा रेलखंड के विद्युतीकरण की सुरक्षा जांच के लिए रेल सुरक्षा आयुक्त(सीआरएस) प्रमोद कुमार आचार्य को स्थानीय युवाओं ने मधेपुरा का प्रतिनिधित्व करते हुए मधेपुरा रेलवे स्टेशन के विकास एवं समस्याओं से अवगत करवाते हुए 9 सूत्री मांगों को लेकर मांग पत्र सौंपा.
युवाओं की मांग 
1. प्लेटफार्म का नीचे होने से बुजुर्गों बीमार व्यक्तियों एवं महिलाओं को गाड़ी पर चढ़ने एवं उत्तर देने में काफी परेशानी होती है. 
2. स्टेशन परिसर में शीतल शुद्ध पेयजल प्लांट नहीं होने से यात्रियों को क्या से रहने अन्यथा मांगे जल खरीद कर पीने की लाचारी है. 
                         3. स्टेशन से पूर्व रेलवे फाटक संख्या 90 B एवं पश्चिम में 91B के ऊपर सड़क पुल नहीं रहने से प्रतिदिन जाम की समस्याओं से आमजन परेशान है. 
4. स्टेशन परिसर में आरक्षण काउंटर रविवार को बंद रहने के कारण आमजन के साथ-साथ नौकरी पेशा लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.
5. स्टेशन परिसर में पूर्व से प्रथम श्रेणी प्रतीक्षालय चालू था जो अब बंद है जिससे यात्रियों को भारी कठिनाई होती है. 
                          6. बड़ी रेल लाइन होने के बावजूद रेलवे प्लेटफार्म की लंबाई पर्याप्त नहीं है. 
7. जनहित एवं राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन मधेपुरा से नहीं होने के कारण पूरे इलाके कि यात्रियों को परेशानी होती है. 
8. समस्तीपुर सहरसा सवारी गाड़ी का विस्तार कटिहार जंक्शन से शुरू होने से इस पूरे इलाके कि यात्रियों को कोई लाभ नहीं मिलता है. 
                       9. स्टेशन परिसर में आए दिन महिला यात्रियों के साथ अप्रिय घटनाएं घट रही घटनाओं को देखते हुए महिलाओं की सुरक्षा हेतु महिला पुलिस की पदस्थापना की जाए. अधिकारियों ने युवाओं का मांग पत्र लेते हुए कहा कि आप की सभी मांगे जायज है इस पर रेल प्रशासन  सोच रहे हैं और जल्द से जल्द इन समस्याओं से निराकरण पा लिया जाएगा.
                    मौके पर प्रभात रंजन, सुमन सौरव, सन्नी यादव, राजेश यादव, निशांत यादव, प्रभात कुमार मिस्टर, प्रेम यादव, राजू गोप, अतुल प्रकाश, रूपेश यादव, हसन रजा, गौरव यादव, अंकेश राणा, गोपाल सहित सहित अन्य कई युवा मौजूद थे.

Post Bottom Ad

Pages