अभाविप के कार्यकर्ताओं ने कुलपति कक्ष के सामने दिया धरना - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

18 अप्रैल 2018

अभाविप के कार्यकर्ताओं ने कुलपति कक्ष के सामने दिया धरना

मधेपुरा 18/04/2018 
टीपी कॉलेज बीएड नामांकन हुए फर्जीवाड़ा मामले में विवि द्वारा कार्रवाई नहीं जाने पर बुधवार को अभाविप के कार्यकर्ताओं ने कुलपति कक्ष के सामने धरना पर बैठ गए.
                  टीपी कॉलेज बीएड नामांकन में एससी कोटि में सामान्य वर्ग की छात्रा का नामांकन कर लिया गया था. इस मामले में अभाविप ने लगभग एक महीने पहले नामांकन में हुए गड़बड़ी का साक्ष्य सहित कुलपति डॉ. एके राय को सौंप कार्रवाई की मांग की थी.
                 कार्रवाई नहीं होने पर बुधवार को अभाविप कार्यकर्ता विवि में प्रदर्शन करते हुए धरना पर बैठ गए. कुलपति कक्ष के सामने धरना पर बैठे अभाविप कार्यकर्ताओं को पुलिस हटाना चाह रही थी. परंतु अभाविप कुलपति से मिले बिना नहीं हटे. इस दौरान विवि गेट पर तैनात एएसआई सुबाेध सिंह से कार्यकर्ताओं की थोड़ी नोंक-झाेंक भी हुई. कुलपति डॉ. अवध किशोर राय ने धरना दे रहे अभाविप के शिष्टमंडल बात कर धरना समाप्त करवाया.

                         इस अवसर पर विभाग संयोजक रंजन यादव व मुरारी मयंक ने कहा कि विश्वविद्यालय के कई कॉलेजों में बड़े पैमाने पर पैसे के खेल खेला जा रहा है, तथा दलित-पिछड़ों की आरक्षण की हकमारी कर फर्जीवाड़े तरीके से नामांकन को अंजाम दिया गया है. टीपी कॉलेज में बीएड विभाग में अवैध तरीके से सामान्य कोटि के छात्रा का एससी कोटि में नामांकन किया गया.
                      उन्होंने कहा कि दर्जनों दलित छात्रों का अधिक अंक होने के बावजूद नामांकन नहीं हो पाया. इस अवसर पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य संतोष कुमार राज, शशि यादव राजू जायसवाल ने कहा है कि आखिर किस स्थिति एवं परिस्थिति में बीएड फर्जीवाड़ा, आरक्षण विरोधि, हाउस रेंट के नाम पर लाखों के अवैध निकासी करने वाले दोषियों पर कड़ी कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है.
                             काउंसिल मेंबर दिलीप कुमार दिल ने कहा कि टीपी कॉलेज बीएड एचओडी द्वारा फर्जीवाड़ा उजागर करने के कारण पद से हटा दिया गया. कुलपति डॉ. अवध किशोर राय ने कहा कि बीएड नामांकन में जो भी संलिप्त है, उनको बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि हरहाल में दोषी पर कार्रवाई की जाएगी.
                        विवि प्रशासन साकारात्मक रूप से विवि को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है. छात्रहित के लिए विवि प्रशासन हमेशा तत्पर रहा है. इस अवसर पर जिला संयोजक अभिषेक यादव, मोनू झा, नगर मंत्री नीतीश कुमार, हर्षवर्धन यादव, जिला संगठन मंत्री उपेंद्र कुमार भरत, कार्यालय मंत्री अजीत कुमार, कॉलेज अध्यक्ष विश्वजीत पीयूष, विराट कुमार राज, कॉलेज मंत्री प्रिंस कुमार यादव, संयुक्त सचिव सौरभ कुमार कोषाध्यक्ष, विक्रम कुमार, आशीष कुमार, अजय कुमार आदि धरना में शामिल थे.

Post Bottom Ad

Pages