छठे दिन रहा रोमांचक मुकाबला, हर्ष नव्या भिरखी टाइगर्स पहुंचे सेमीफाइनल में - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

24 अप्रैल 2018

छठे दिन रहा रोमांचक मुकाबला, हर्ष नव्या भिरखी टाइगर्स पहुंचे सेमीफाइनल में

मधेपुरा 24/04/2018
बीएन मंडल स्टेडियम में पिछले 6 दिनों से चल रहे हैं रूजा एमपीएल के छठे दिन अंतिम लीग मुकाबला नुवोको डूरगार्ड चैलेंजर्स एवं हर्ष नव्या भिरखी टाइगर्स  के बीच खेला गया. जिसे-जिसे रात्रि टूनार्मेंट समाप्ति के ओर बढ़ता जारहा है, वैसे -वैसे खेल प्रेमियों की भीर बढ़ती जारही है. रूजा एमपीएल अपने चरम पर पहुँच गया है, दर्शकों को इसका लुफ्त अब कम ही दिन उठाने को मिलेंगा.
                                             फिर से लोगो को इसका  लुफ्त उठाने के लिए अगले साल आने का इंतजार कर पड़ेगा. मैच की शुरुआत एमपीएल संयोजक कुणाल कृष्ण एवं एमसीए के अध्यक्ष प्रशांत यादव ने दोनों टीमों के खेलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते हुए राष्ट्रगान को सम्मान देकर किया. उसके बाद निर्णायक अरविन्द स्टार एवं अमन श्रीवास्तव ने दोनों टीम के कप्तान के बिच टॉस उछाल कर खेल को प्रारम्भ किया. टाइगर्स के कप्तान रौशन पट्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 93 रन बना कर पूरी टीम पवेलियल लौट गई.
                                               टाइगर्स को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना बहुत ही महगा पड़ा, ओपनिग बल्लेबाजों ने जल्द ही अपना विकेट गवाकर पवेलियल लौट गए. जिससे टाइगर्स में काफी मायूशी सी छा गई. वही चैलेंजर्स के गेंदबाजों ने उन्हें बाँधकर रखा लेकिन जिसु के 19, कप्तान पट्वे के 9, राजा के 18 और नीरज के 16 रनों के योगदान की बदौलत टाइगर्स  93 रन ही बना सकी. वही गेंदबाजी में चैलेंजर्स की ओर से सनी ने 4 विकेटएवं मनीष मानसी 3 विकेट लिया.

                                       बाद में 93 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चैलेंजर्स की टीम के बल्लेबाज विभाष 13, रितेश 14, दिना 18 और सुनील के 8 रनों की बदौलत पूरी टीम 89 रन ही बनाकर सिमट गई. दर्शकों के बिच अंमित तक यह खुलमुली लगी रही की आज का विजेता कोन होगा. काफी रोमांचक खेल के बाद  को टाइगर्स ने जीतकर अपनी जगह सेमीफाइनल में बना ली. इस मैच के हीरो रहे भिरखी टाइगर्स के गेंदबाज रितेश सिंह रहें जिसे एम मार्क्स कंपनी की तरफ से एक शानदार शर्ट देकर सम्मानित किया गया.

                                                रूजा एमपीएल क्रिकेट टूनार्मेंट को मंच पर उपस्थित मधेपुरा का बेटा कुमार वर्चश्व (आईपीएस अधिकारी) जो बर्तमान में गोहाटी में सीईओ पद पर पदस्थापित हैं. युवा समाजसेवी एवं जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता निखिल मंडल, केयर इंडिया के फैज आलम, एमपीएल अध्यक्ष अमित कुमार मोनी, टीम मालिक प्रिंस गौतम, मनन सिंह और अमित कुमार बल्टन, रुजा एनर्जी के आशीष सोना, एम मार्क्स शर्ट कंपनी के गौतम गोविंदा,अनिल गुप्ता, श्वेतांशु पार्थ सार्थी, रोहित सिन्हा, अमरनाथ, रोशन, आशीष, बिट्टू, संदीप शांडिल्य सहित कई सदस्य मौजूद थे.
                                         कमेंट्रेटर गणेश शंकर विद्यार्थी  स्कोरर कर्त्तव्य जॉन गुप्ता थे. एमपीएल के मिडिया प्रभारी विकाश कुमार पल्टु ने जानकारी दी की मंगलवार को सेमीफाइनल मैच नुवोको डूरगार्ड चैलेंजर एवं सुपरकिंग के बीच खेला जायेगा.

Post Bottom Ad

Pages