सम्मेलन में मधेपुरा से 100 से ज़्यादा लोग लेंगे हिस्सा - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 मई 2018

सम्मेलन में मधेपुरा से 100 से ज़्यादा लोग लेंगे हिस्सा

मधेपुरा 04/05/2018 
कोशी क्षेत्र में मधेपुरा जिला किसी पहचान का मोहताज नहीं है, देश भर में मधेपुरा का परचम लहरा रहा है. बहरहाल इसके मद्देनजर कोशी शिखर सम्मेलन में मधेपुरा से करीब 100 से भी ज्यादा प्रतिभागी कार्यक्रम का हिस्सा बनने जा रहे हैं.
                         यह अपने आप में गर्व की बात है. कोशी शिखर सम्मेलन में मधेपुरा जिला से गरिमा उर्विशा को सम्मेलन का एम्बेसडर नियुक्त किया गया है और समन्वयक की जिम्मेदारी गौरव प्रसाद को सौंपी गई है. सहरसा में आगामी 2-3 जून को कोशी शिखर सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है. लगातार दो दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में विभिन्न विषयों पर वाद-विवाद एवं परिचर्चा होगी. सम्मेलन में मूक संसद का आयोजन होगा.
                          जिसमें छात्र -छात्राएं विभिन्न विषयों पर बहस करेंगे. सम्मेलन में 4 कमिटी होगी जिसमें लोकसभा, विधानसभा, स्वेच्छाचारिणी कोशी समस्याएं एवं संभावनाएं, मैथिली भाषा के लिए एक सत्र आयोजित किया जाएगा. जिसका विषय मैथिली केर समकाल आउर युवा होगा. इस तरह के सम्मेलन के आयोजित होने से विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी प्राप्त होगी. उक्त कार्यक्रम का मूल उद्देश्य युवाओं के बीच संसद और अपने समाज के प्रति जागरूकता पैदा करना है.

                    इस सम्मेलन में देश भर से करीब 350 से ज्यादा संख्या में छात्र - छात्राएं भाग लेंगे. पटना, बनारस, इलाहाबाद, दिल्ली, दरभंगा, मधेपुरा, सुपौल, पूर्णिया आदि जगहों से लोग शामिल हो रहे हैं. कोशी शिखर सम्मेलन के संस्थापक अभिनव नारायण झा ने जानकारी देते हुए कहा कि बड़े शहरों में ऐसे आयोजन तो प्रायः होते हैं, परंतु छोटे शहर के लोग इस चीज से वंचित रह जाते हैं. हम चाहते हैं कि सहरसा जैसे शहर में भी इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन होना चाहिए.
                            दो दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में मौलाना कल्बे रूश्दी रिजवी एवं राज्यसभा सदस्य मनोज झा भी अतिथि के रूप में शामिल होंगे. मधेपुरा के वर्तमान सांसद माननीय पप्पू यादव जी के भी इस सम्मेलन में शामिल होने की सूचना मिली है. सहरसा में पहली बार इस तरह का आयोजन होने से युवाओं के बीच खुशी की लहर है.

Post Bottom Ad

Pages