मतपत्र का मोबाईल से फोटो खींचते पकड़ाया मतदाता, कड़ी हिदायत देकर किया मतदान केंद्र से बाहर - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

9 मई 2018

मतपत्र का मोबाईल से फोटो खींचते पकड़ाया मतदाता, कड़ी हिदायत देकर किया मतदान केंद्र से बाहर

मतदान करते बिट्टू
मधेपुरा 08/05/2018 
बीएन मंडल विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में मतदान के दौरान एक प्रत्याशी मतदाता बिट्टू कुमार को कॉउंसलर होने का मूल प्रमाण पत्र नहीं था.
                      इस पर अन्य प्रत्याशियों ने अापत्ति जताई तथा उसे मतदान से वंचित रखने की अपील मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से कई. मामला को गंभीरता से लेते मतदान केंद्र पर प्रतिनियुक्त पर्यवेक्षक ने बिट्टू से इस संबंध में पूछताछ की. पुछताछ के दौरान बिट्टू ने कहा कि उनका मूल प्रमाण पत्र खो गया है.
                    इस संबंध में मैंने सदर थाना में आवेदन भी दिया है. जिसका छायाप्रति मेरे पास उपलब्ध है. इस पर पर्यवेक्षक ने उनसे थाना में दिए आवेदन की छायाप्रति की मांग की. समय रहते बिट्टू ने पर्यवेक्षक को आवेदन की कॉपी उपलब्ध करा दी. इसके बाद चुनाव समिति के निर्णयानुसार उसे मतदान करने दिया गया. 
आधार कार्ड से फोटो नहीं कर रहा था मैच 
एक प्रत्याशी सोनू यादव का फोटो उनके आधार कार्ड से मैच नहीं कर रहा था, इस पर चुनाव पदाधिकारी ने उसे मतदान करने रोक दिया, यद्यपि अन्य कागजातों की जांच के बाद उसे मतदान की अनुमति दी गई. वहीं एक मतदाता मतदान के वक्त मोबाइल से मतपत्र का फोटो खींच लिया.
                     चुनाव कार्य में लगे अधिकारियों की नजर जब उस पर पड़ी तो तुरंत उससे मोबाइल लेकर डिलीट कर दिया. तथा उसे कड़ी हिदायत देते हुए आगे से ऐसी गलती नहीं करने की सलाह देते हुए उसे मतदान केंद्र से बाहर कर दिया गया. साथ ही इसके बाद किसी भी मतदाता को वोट डालते समय मोबाइल नहीं लेकर जाने दिया.

Post Bottom Ad

Pages