विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों की बढ़ेगी सहभागिता: कुलपति - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

23 मई 2018

विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों की बढ़ेगी सहभागिता: कुलपति

मधेपुरा 23/05/2018 
विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव समिति की बैठक बुधवार को कुलपति डाॅ. अवध किशोर राय की अध्यक्षता में हुई. इसमें स्वतंत्रत, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने पर प्रसन्नता व्यक्त की गयी. कुलपति ने कहा कि महामहिम कुलाधिपति महोदय ने एक महत्वाकांक्षी योजना के तहत  बिहार के सभी विश्वविद्यालयों में छात्र संघ के गठन कराकर एक ऐतिहासिक कार्य किया है.
              इससे कैम्पस में लोकतंत्र को मजबूती मिलेगी और विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों की सहभागिता बढ़ेगी. इससे बिहार में शिक्षा के समग्र विकास का मार्ग प्रशस्त होगा. इससे विश्वविद्यालय में रचनात्मक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा. सेमिनार, डिबेट, क्वीज आदि के आयोजनों को गति मिलेगी. साथ ही विश्वविद्यालय न्यूजलेटर के प्रकाशन में भी छात्र संघ के प्रतिनिधियों से सहयोग लिया जाएगा.
                  कुलपति ने कहा कि यह चुनाव एक स्वस्थ प्रतियोगिता का हिस्सा है. सभी इसे सकारात्मक रूप में लें और किसी प्रकार का वैरभाव या वैमनस्य को प्रश्रय नहीं दें. हार-जीत को सकारात्मक रूप में लें. बैठक में गुरुवार को होने वाले छात्र संघ के निर्वाचित प्रतिनिधियों का शपथ-ग्रहण समारोह स्थगित करने का निर्णय लिया गया.
                           अगली तिथि बाद में निर्धारित की जाएगी. साथ ही मुख्य चुनाव अधिकारी ने चुनाव कमिटी में सेंट्रल पैनल के चुनाव के दौरान हुई अप्रिय घटना पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत किया. इसे कमिटी ने स्वीकृति प्रदान की. इस आलोक में गुरुवार को आरक्षी अधीक्षक, मधेपुरा को पत्र लिखा जाएगा.
            बैठक में डीएसडब्लू डॉ. योगेन्द्र प्रसाद यादव, सामाजिक विज्ञान संकायाध्यक्ष डॉ. शिवमुनि यादव, प्रभारी कुलानुशासक डॉ. अरुण कुमार यादव, मुख्य चुनाव अधिकारी डाॅ. जितेन्द्र कुमार सिंह, केंद्रीय पुस्तकालय के प्रोफेसर इंचार्ज डाॅ. अशोक कुमार, पीआरओ डॉ. सुधांशु शेखर आदि उपस्थित थे.

Post Bottom Ad

Pages