डांडिया महोत्सव का हुआ पुरजोर विरोध, स्थगित - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

16 अक्तूबर 2018

डांडिया महोत्सव का हुआ पुरजोर विरोध, स्थगित

मधेपुरा
रविवार से शुरू मधेपुरा में दो दिवसीय डांडिया महोत्सव का फेसबुक के माध्यम से स्थानीय युवाओं ने पुरजोर विरोध किया. जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने महोत्सव के दूसरे दिन महोत्सव शुरू होने से पहले हीं स्थगित करने का निर्देश जारी कर दिया.
                      विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि जब गुजरात में बिहारियों पर अत्याचार किया जा रहा है तो हम बिहारवासी उनके लोक सांस्कृतिक को अपने राज्य में क्यों बढ़ावा दें. उसके बाद डांडिया महोत्सव को स्थगित करवाने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर डांडिया महोत्सव को स्थगित करवाने की मांग की.
                           ज्ञापन मिलने के बाद अनुमंडल पदाधिकारी ने महोत्सव के दूसरे दिन महोत्सव शुरू होने से पहले हीं महोत्सव को स्थगित करवा दिया. विरोध कर रहे युवाओं ने कहा कि डांडिया महोत्सव को स्थगित करवा देने से न सिर्फ बिहारियों की जीत हुई है बल्कि बिहारियों का आत्मसम्मान बढ़ा है. इसके लिए सभी युवाओं ने अनुमंडल पदाधिकारी को धन्यवाद दिया.
                 ज्ञापन मिलने के तुरंत बाद इस महोत्सव को प्रशासन द्वारा स्थगित करवा दिया गया. विरोध प्रदर्शन में लेनिन यादव, प्रिंस गौतम, विकास यादव, राणा यादव, मुकुल यादव, सोनू यादव, जयकांत कुमार, जापानी यादव, नन्हे, राहुल, पीयूष, सुमन सौरव, मन्नू महाराज, ऋषिकेष, माधव आदि शामिल थे.

Post Bottom Ad

Pages