बाबू जानकी नंदन सिंह स्‍मृति व्‍याख्‍यान की तैयारी पूरी - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

5 जनवरी 2019

बाबू जानकी नंदन सिंह स्‍मृति व्‍याख्‍यान की तैयारी पूरी

मधेपुरा
इसमाद फाउंडेशन, दरभंगा 2019 में आचार्य रमानाथ झा हैरिटज सीरीज के तहत 12 माह में 12 स्‍मृति व्‍याख्‍यानमाला का आयोजन करने जा रहा है. 12 धरोहररूपी व्‍यक्तित्‍व के नाम पर होने जा रहे इस स्‍मृति व्‍याख्‍यानमाला में देश- प्रदेश के विशेषज्ञ विभिन्‍न विषयों पर अपना व्‍याख्‍यान देंगे.
             जनवरी से दिसंबर तक दरभंगा में होने जा रहे इस पूरे आयोजन के लिए पांच लोगों की एक कमेटी बनायी गयी थी. जिसमें महाराजाधिराज कामेश्‍वर सिंह कल्‍याणी फाउंडेशन के विशेष पदाधिकारी श्री श्रुतिकर झा और बिहार विधान परिषद के पदाधिकारी श्री रमनदत्‍त झा समेत पांच सदस्‍य शामिल किये गये थे.
                   पूर्व के बैठक में सर्वसम्‍मति से आचार्य रमानाथ झा हैरिटज सीरीज के तहत बाबू जानकी नंदन सिंह के नाम पर पहला स्‍मृति व्‍याख्‍यानमाला के आयोजन का निर्णय लिया गया था. बैठक की जानकारी देते हुए इसमाद फाउंडेशन के न्‍यासी एवं कार्यक्रम के संयोजक संतोष कुमार ने बताया कि कल दोपहर 2:30 बजे गांधी सदन सभागार में उर्दू के विद्वान मो. मंजर सुलेमान 'मैथिली भाषा के विकास में मुस्लिम समुदाय का योगदान' विषय पर बाबू जानकी नंदन सिंह स्‍मृति व्‍याख्‍यान देंगेे.
               आचार्य रमानाथ झा हैरिटज सीरीज के उदघाटन सत्र में मुख्‍य अतिथि ललित नारायण मिथिला विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह होंगे, जबकि कार्यक्रम की अध्‍यक्षता सिंचाई विभाग के अवकाश प्राप्त पूर्व सचिव श्री गजानन मिश्र होंगेे. कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष एवं शिक्षकगण आदि भाग लेंगे.
(रिपोर्ट:- ईमेल) 

Post Bottom Ad

Pages