मधेपुरा से अगवा हुआ छात्र गोपालगंज से बरामद, मांगी गई थी 5 लाख की फिरौती - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

3 फ़रवरी 2019

मधेपुरा से अगवा हुआ छात्र गोपालगंज से बरामद, मांगी गई थी 5 लाख की फिरौती

मधेपुरा
पिछले दिनों सौर बाजार थाना क्षेत्र के विशनपुर के उमेश यादव ने अपने पुत्र रोहित कुमार की अपरहण होने की सूचना सदर थाना को दी थी.
                बताते चलें कि आईटीआई के छात्र रोहित कुमार को फिरौती के लिए अपहरण किया गया था. जिसके बाद पुलिस ने एक टीम गठित कर अपहरण हो गया रोहित की तलाश शुरू कर दी थी. पुलिस ने 48 घंटे के भीतर अपहरणकर्ता एवं रोहित को गोपालगंज जिला के मिराजपुर रामपुर गांव से बरामद कर लिया है. रविवार को एसपी संजय कुमार ने पत्रकारों को बताया कि जिस नंबर से फिरौती का रकम मांगना गया था उस नंबर का मोबाइल टावर लोकेशन पर रख पुलिस द्वारा नजर रखी जा रही थी.
                            वहीं अपहरणकर्ता बार-बार अपना ठिकाना बदल पुलिस को गुमराह करने में लगी हुई थी. अपहरणकर्ता द्वारा पुलिस को रोहित को गोपालगंज के मिरजापुर में रखने की बात कही गई. वहीं फिरौती के पांच लाख रुपये की मांग की जाने लगी. पुलिस ने उनके बताए ठिकाने पर जाल बिछाना शुरू कर दिया. पूर्वी चंपारण के डुमरियाघाट व मधेपुरा की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर मधेपुरा से अगवा आइटीआइ कॉलेज के छात्र रॉबिन्स उर्फ रोहित को गोपालगंज जिले के बरौली थानाक्षेत्र के मिर्जापुर स्थित सतन चौधरी के आवास से शनिवार की देर रात मुक्त करा लिया.
                  एसपी ने बताया कि सौर बाजार थानाक्षेत्र के बिसनपुर निवासी किसान उमेश कुमार का पुत्र रोहित कुमार मधेपुरा में रहकर यहां के आइटीआइ कॉलेज में पढ़ रहा था. इस दौरान उसके मित्रों ने अपने झांसे में लेकर उसका अपहरण कर लियाा. अपहरण के बाद परिजनों से पांच लाख की फिरौती मांगी गई. फिरौती लेने के लिए डुमरियाघाट में गोपालगंज के बरौली थानाक्षेत्र के फोरवा बरैली निवासी विनोद कुमार यादव और मधेपुरा के जयपालपट्टी निवासी राजू कुमार उर्फ कुंदन पहुंचे.
                 इस बीच पुलिस को इसकी भनक लगी और दोनों पकड़े गए. पुलिस ने दोनों बदामशों से सख्ती से सघन पूछताछ की. उनके निशानदेही पर गोपालगंज के मिर्जापुर में छापेमारी की गई. यहां स्थित सतन चौधरी के घर से अपहृत छात्र रोहित और मधेपुरा के अपहर्ता दीपक कुमार को पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में लेकर मधेपुरा पहुंची. पुलिस अपहर्ताओं से सघन पूछताछ कर रही है. पुलिस को इस कांड में शामिल अपर्हता रामबाबू एवं नीतीश की गिरफ्तारी को लेकर सघन छापेमारी की जा रही है.
                  मौके पर डीएसपी वसी अहमद, थानाध्यक्ष मनोज कुमार महतो, एएसआइ उरुण कुमार सिंह, महेश कुमार रजक, कमांडो हेड विपिन कुमार, विकास कुमार सहित अन्य मौजूद थे.

Post Bottom Ad

Pages