डाॅ. पवन बने नियुक्ति कोषांग के निदेशक - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

7 जून 2021

डाॅ. पवन बने नियुक्ति कोषांग के निदेशक

मधेपुरा: स्नातकोत्तर राजनीति विज्ञान विभाग, पश्चिमी परिसर, सहरसा के अध्यक्ष प्रोफेसर डाॅ. पवन कुमार ने सोमवार को नियुक्ति कोषांग के निदेशक के रूप में योगदान दिया. कुलसचिव डाॅ. कपिलदेव प्रसाद द्वारा जारी पत्रांक- बीएनएमयू/आरसी- 4/ 10-399/21, 03. 06. 2021 के आलोक में कुलसचिव को अपना योगदान पत्र समर्पित किया. 

योगदानोपरांत डाॅ. पवन ने कुलपति प्रोफेसर डॉ. आरकेपी रमण से भी शिष्टाचार भेंट की और उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया. कुलपति ने नवनियुक्त निदेशक को बधाई एवं शुभकामनाएँ दीं और अपने दायित्वों का सम्यक् निर्वहन करने का निदेश दिया. उन्होंने कहा कि वे भी कुलपति बनने के पूर्व निदेशक, नियुक्ति कोषांग के पद पर रह चुके हैं. इसलिए उन्हें इस पद पर कार्य करने के दौरान आने वाली चुनौतियों की जानकारी है.  
लेकिन उन्हें विश्वास है कि नए निदेशक उन चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना करेंगे और सभी कार्य ससमय पूरा होगा. इस अवसर पर बीएनमुस्टा के महासचिव डाॅ. नरेश कुमार, जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर आदि उपस्थित थे. मालूम हो कि डाॅ. पवन ने अपने विद्यार्थी जीवन का अधिकांश भाग पटना विश्वविद्यालय, पटना में बिताया है। वहीं से 1982 में स्नातक, 1985 में स्नातकोत्तर एवं 1994 में पी-एच. डी. की डिग्री प्राप्त की. 

इन्होंने 6 नवंबर, 1996 को भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में योगदान दिया. 6 नवंबर, 2013 से इनकी प्रोफेसर के रूप में प्रोन्नति हुई है और संप्रति प्रोफेसर एवं अध्यक्ष के रूप में स्नातकोत्तर राजनीति विज्ञान विभाग, पश्चिमी परिसर, सहरसा में कार्यरत हैं. इस जिम्मेदारी के अतिरिक्त उनका तीन दिनों के लिए नियुक्ति कोषांग के निदेशक के रूप में प्रतिनियोजन किया गया है. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages