सावन में श्रद्धालुओं के लिए खुल जाएगा सिंहेश्वर धाम? - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

22 जुलाई 2021

सावन में श्रद्धालुओं के लिए खुल जाएगा सिंहेश्वर धाम?

मधेपुरा: इसी महीने सावन शुरू हो रहा है. सावन में मधेपुरा स्थित बाबा यानी सिंहेश्वर मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. पूरे देश से यहां आने वालों की कतार लगती है. काफी श्रद्धालुओं ने सिंहेश्वर धाम आने की तैयारी भी शुरू कर दी है. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि सावन में बाबा धाम में दर्शन पूजन हो सकेगा या नहीं. आपको बता दें कि संक्रमण काल में धार्मिक आयोजनों पर आगामी 6 अगस्त तक प्रतिबंध लगाया गया है. संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के तथा संभावित तीसरे की लहर को लेकर गृह विभाग के निर्देशानुसार सभी धार्मिक स्थलों को बंद रखा गया है. 

ऐसे में श्रावण मास के अवसर पर बिहार के प्रसिद्ध सिंहेश्वर धाम जाने वाले लोगों की संख्या भी बहुत ज्यादा होती है. लेकिन अब की बार लोग सिंहेश्वर धाम नहीं जा पाएंगे. दरअसल, संक्रमण काल को लेकर लगाई गई बंदिशों के मद्देनजर सभी धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध रहेगा. ऐसे में वह सभी शिवभक्त जो श्रावण मास में सिंहेश्वर धाम आते हैं वह नहीं आ पाएंगे. ऐसे श्रद्धालुओं को भी अबकी बार निराशा हाथ लगेगी. सदर अनुमंडल पदाधिकारी सह सचिव सिंघेश्वर मंदिर न्यास समिति नीरज कुमार का कहना है कि अपनी आस्था के मद्देनजर लोग अपने-अपने घरों से ही भगवान का पूजन अर्चन करें.  
क्योंकि संक्रमण काल में मानवता के रक्षार्थ संक्रमण रोधी नियमों का अनुपालन ज्यादा जरूरी है. यही भगवान की सच्ची भक्ति भी है. इस बार श्रावण में कांवर यात्रा पर प्रतिबंध रहेगा और ऐसा करते पर आपदा अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई होगी. ऐसे में सभी श्रद्धालुओं तथा आम जनों से यह आग्रह है कि वह नियमों के आलोक में घरों ही भगवान की पूजा अर्चना करें. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages