गर्ल्स, एससी, एसटी के निशुल्क शिक्षा को शत प्रतिशत जमीन पर लागू करवाने को एआईएसएफ संकल्पित: रंजीत पण्डित - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

11 अगस्त 2021

गर्ल्स, एससी, एसटी के निशुल्क शिक्षा को शत प्रतिशत जमीन पर लागू करवाने को एआईएसएफ संकल्पित: रंजीत पण्डित

मधेपुरा: तीन दिवसीय कोसी दौरे पर आए बिहार के चर्चित आरटीआई एक्टिविस्ट व एआईएसएफ के राज्य सचिव रंजीत पण्डित ने संगठन के बीएनएमयू इकाई के पहल पर मधेपुरा के अम्बेडकर छात्रावास में एससी, एसटी छात्रों से संवाद कर निशुल्क शिक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश के बाद वर्तमान सत्र में निशुल्क नामांकन लिया जा रहा है लेकिन 24 जुलाई 2015 के बाद के छात्रों को नामांकन शुल्क वापस करने को कोई ठोस कदम उच्च शिक्षण संस्थानों द्वारा नहीं उठाए जा रहे हैं जबकि कोर्ट का सख्त आदेश लौटाने का है. 

इसको लेकर वो एससी, एसटी के छात्र व सभी वर्ग के छात्राओं से संपर्क कर कोर्ट में जमा करने का काम कर रहे हैं जिसको साक्ष्य मानकर कई जगह कोर्ट ने फीस वापस भी लौटाया है. उन्होंने छात्रों से कहा कि पहले के नामांकित छात्र साक्ष्य स्वरूप नामांकन रसीद और जाति प्रमाण पत्र के साथ सम्बन्धित कॉलेज व विभाग से फीस वापसी की मांग करें. इस दौरान अम्बेडकर छात्रावास के छात्र नायक मुन्ना कुमार राजहंस ने ऐसे छात्रों का रशीद व जाति प्रमाण पत्र छात्रावास कि तरफ से आरटीआई एक्टिविस्ट व एआईएसएफ राज्य सचिव रंजीत पण्डित को उपलब्ध कराया.  
उन्होंने कहा कि उनके इस पहल से राज्य के एक बड़े तबके के छात्रों को उच्च शिक्षा से जुड़ने को बल मिलेगा. इस अवसर पर एआईएसएफ राष्ट्रीय परिषद् सदस्य हर्ष वर्धन सिंह राठौर, एआईवाईएफ राष्ट्रीय परिषद् सदस्य शम्भु क्रांति, एआईएसएफ जिला अध्यक्ष मोहम्मद वसिमुदीन नन्हे, राज्य परिषद् सदस्य सौरभ कुमार, जिला सचिव मन्नू कुमार आदि उपस्थित रहे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages