आयोजित होने वाली परिक्षा को लेकर ऑनलाइन बैठक - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

9 अगस्त 2021

आयोजित होने वाली परिक्षा को लेकर ऑनलाइन बैठक

मधेपुरा: आगामी 13 अगस्त को आयोजित होने वाली सीईटी बीएड- 2021की परीक्षा के आयोजन के संबंध में एक ऑनलाइन बैठक का आयोजन ललित नारायन मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के तत्वावधान में किया गया. इस बैठक में भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा और पूर्णिया विश्वविद्यालय पूर्णिया के नोडल पदाधिकारी, आब्जर्वर एवं केंद्राधीक्षकों ने भाग लिया. सर्वप्रथम राज्य नोडल पधाधिकारी प्रोफेसर अशोक मेहता ने इस बैठक के उद्देश्य एवं गुणवत्तापूर्ण कार्य- संपादन पर अपने विचार रखे. 

उन्होंने सभी पदाधिकारियों से सहयोग की अपील की. प्रोफेसर अरविंद मिलन, समन्वयक, मिथिला विश्वविद्यालय ने विस्तारपूर्वक परीक्षा से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर प्रकाश डाला. उन्होंने बताया कि परीक्षा को कदाचारमुक्त एवम कड़े नियमों के पालन के साथ संपन कराया जाना है जिस में ज़िला प्रशासन का पूर्णतः सहयोग रहेगा. परीक्षार्थियों को परातः9 बजे से ही प्रवेश दिया जाए गा. 10: 45 में ही क्वेश्चन बुकलेट एवम ओएमआर सीट इनको दस्तयाब करा दी जाएगी लेकिन क्वेश्चन बुकलेट खोलने की अनुमति 11: 00बजे ही दी जाएगी.  
ज्ञातव्य हो को परीक्षा का समय 11: 00बजे से 1: 00बजे तक है। परीक्षा हॉल में 10:50 के बाद किसी भी क़ीमत पर पर्वेश नहीं दिया जायेगा. परीक्षार्थी अपने साथ क्वेश्चन बुकलेट एवम ओएमआर की कार्बन कॉपी परीक्षा समाप्ति के बाद ले जा सकते हैं. इस संबंध में तमाम तकनीकी जानकारी दी गई. प्रश्नोत्री के दौरान भूपेंद्र नारायन मंडल के प्रोफेसर डॉ. एम. आई. रहमान ने कई प्रश्न पूछे एवं अपनी जिज्ञासाएँ संतुष्टि प्राप्त की. एक प्रश्न के जवाब में समन्वयक ने बताया कि परीक्षा के दौरान परीक्षा परिसर में प्रेस रिपोर्टर का प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा. 

परीक्षा हॉल के अंदर किसी भी व्यक्ति को फोटो लेने की अनुमति नहीं होगी. पारीक्षार्थियों को कोई परेशानी न हो इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा. पारीक्षार्थियों का अटेंडेंस पेपर एवं फेशियल बायोमेट्रिक द्वारा लिया जाएगा. इस अवसर पर भूपेन्द्र नारायण मण्डल विश्विद्यालय के नोडल पदाधिकारी प्रोफेसर डॉ. अशोक कुमार भी उपस्थित थे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages