कालेज के प्राचार्य को बर्खास्त करने के लिए एनएसयूआई का प्रदर्शन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

5 जनवरी 2022

कालेज के प्राचार्य को बर्खास्त करने के लिए एनएसयूआई का प्रदर्शन

मधेपुरा: मंगलवार एनएसयूआई कार्यकर्ताओ ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में एचएस कॉलेज के प्राचार्य रामनरेश सिंह के बर्खास्तगी के माँग को लेकर विरोध प्रदर्षण किया. एनएसयूआई के दर्जनों कार्यकर्ता बीएनएमयू मुख्य द्वार से विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विश्वविद्यालय के विभिन्न अधिकारियों के कार्यालयों में पहुँच कर नारेबाजी किया. विरोध प्रदर्षण का नेतृत्व कर रहे एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि एचएस कॉलेज के प्राचार्य रामनरेश सिंह का नामांकन के नाम पर छात्र से पाँच हजार लेने वाले ऑडियो वायरल हुई एक सप्ताह से अधिक हो चुका है लेकिन विश्वविद्यालय प्रशाषन की चुप्पी और किसी भी प्रकार की कार्यवाई नही हुई है. 

इससे प्रतीत हो रहा है कि नामांकन के नाम पर विभिन्न कॉलेज में छात्रों के साथ शोषण में विवि प्रशासन की सहभागिता और मौन सहमति है, जिसे एनएसयूआई बर्दास्त नही करेगा. जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि वही एमएलटी कॉलेज के समान मामले में ही विवि प्रशासन ने त्वरित करवाई कर प्राचार्य को पद से हटा दिया लेकिन एच एस कॉलेज मामले में विवि की निष्क्रियता और चुप्पी बीएनएमयू के छात्र को उग्र कर रहा है. उन्होंने कहा कि  बीएनएमयू प्रशासन की तानासाही नही चलेगी. दोषी प्राचार्य पर अविलंब कार्यवाई करे अन्यथा एनएसयूआई छात्रों के शोषण-दोहन के खिलाफ चरणबद्घ आंदोलन को बाध्य होगी.

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि अगर जल्द कार्यवाई नही हुई तो मुख्यमंत्री के मधेपुरा आगमन पर विरोध प्रदर्षण कर बीएनएमयू में व्याप्त अराजकता को बेनकाब किया जाएगा. विरोध प्रदर्षण में जितेंद्र कुमार, प्रिंश कुमार, मौशम झा, पुरुषोत्तम कुमार, रामविलाश कुमार, प्रिंस कुमार, बमबम, कृष्णा कुमार, सुमन झा, पिंटू कुमार, बालकिशोर, दिलखुश, राजेश कुमार, मिथुन, सनोज, अजय राज, गोपी कुमार, रितिक कुमार, पप्पू कुमार, रोशन यादव, सौरभ कुमार, रविरंजन, प्रभाष कुमार, कौशल कुमार, नंदन, रवि, सुमन सौरभ, संतोष कुमार, ओम कुमार, नीतीश कुमार समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे. 
(रिपोर्ट:- रामानन्द कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages