अब्दुल कलाम यूथ लीडरशिप अवार्ड से ये भाई - बहन की जोड़ी होंगे सम्मानित - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

23 जुलाई 2022

अब्दुल कलाम यूथ लीडरशिप अवार्ड से ये भाई - बहन की जोड़ी होंगे सम्मानित

डेस्क: आगामी 27 जुलाई को ख्वाब फाउंडेशन के द्वारा मिसाइल मैन के नाम से विख्यात पूर्व राष्ट्रपति डॉ. अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर कलाम युथ लीडरशिप कांफ्रेंस 2022 का आयोजन राजधानी पटना के विज्ञान भवन में किया गया है. इस मौके पर राज्य भर के तमाम ऐसे लोगों का सम्मान समारोह आयोजित है जिन्होंने सामाजिक उत्थान के लिए कुछ विशेष किया है. ख्वाब फाउंडेशन के द्वारा राज्य के सभी जिलों से ऐसे लोगों का चयन उनके किये गये कार्यों को ध्यान में रखकर किया गया है. इस समूह में मधेपुरा की ऑक्सीजन गर्ल गरिमा उर्विशा एवं कोरोना योद्धा सुनीत साना का भी चयन किया गया है. 

बता दें कि दोनों आपस भाई-बहन हैं और हर विकट परिस्थिति में समाज के हितार्थ कार्यों के लिए तत्पर रहते हैं. बता दें कि रक्तदान की हो या कोरोनाकाल में लोगों को ऑक्सीजन सिलिंडर, दवा, भोजन, सैनेटरी पैड सहित अन्य जरूरी सामान मुहैया करवाने की, वृक्षारोपण, रंगकर्म, जन - जागरूकता या अन्य सामाजिक गतिविधियों की दोनों भाई-बहन अपने पूरे जोश के साथ जमीन पर उतर जाते हैं. सुनीत साना ने सदर विधायक सहित कई अन्य लोगों की मदद से लॉकडाउन के प्रथम फेज में जब सैंकड़ों छात्र विदेश में फँसे हुए थे तब किर्गिस्तान, रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे बच्चों को वापस स्वदेश लाने में सफलता पाई थी. 

गरिमा उर्विशा ने स्वयं अबतक 11 बार अपना रक्तदान किया है जिसके लिए पिछले वर्ष बिहार सरकार द्वारा उन्हें विश्व रक्तदाता दिवस पर सम्मानित भी किया गया था. सुनीत साना भी अबतक 6 बार अपना रक्तदान कर चुके हैं. बता दें कि गरिमा उर्विशा राष्ट्रीय मानवाधिकार सर्वेक्षण की प्रदेश महासचिव हैं और पेशे एक पत्रकार भी हैं. वहीं सुनीत साना भी राष्ट्रीय मानवाधिकार सर्वेक्षण के जिला मीडिया प्रभारी सहित युवा गायक और रंगकर्मी हैं. वर्ष 2019 में जब कोशी क्षेत्र में व्यापक स्तर पर NH 106 - 107 के जमीनी स्तर पर आन्दोलन चलाया गया था तो दोनों भाई - बहन ने सक्रिय भूमिका निभाई थी. इनके कार्यों की चर्चा राष्ट्रीय मीडिया में भी जमकर हुई है. वर्तमान में ये दोनों प्रांगण जन कल्याण फाउंडेशन से जुड़कर सामाजिक कार्य कर रहे हैं. मिसाइल मैन अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर आयोजित इस सम्मान समारोह के लिए गरिमा और सुनीत ख्वाब फाउंडेशन का शुक्रिया अदा करते हैं. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 

Post Bottom Ad

Pages