दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडल पाने वाले टॉपर्स की कॉपी वेबसाइट पर लोड करने की एआईएसएफ ने उठाई मांग - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

22 जुलाई 2022

दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडल पाने वाले टॉपर्स की कॉपी वेबसाइट पर लोड करने की एआईएसएफ ने उठाई मांग

मधेपुरा: बीएनएमयू में होने जा रहे चौथे दीक्षांत समारोह के तैयारियों के बीच वाम छात्र संगठन के बीएनएमयू प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने कुलपति को पत्र लिखकर मांग किया है कि अन्य विश्वविद्यालयों के तर्ज पर बीएनएमयू में भी गोल्ड मेडलिस्ट यानी टॉपर्स की कॉपी को विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर लोड किया जाए. जिससे दूसरे छात्रों को भी प्रेरणा मिले. कुलपति को लिखे पत्र में राठौर ने कहा है कि ऐसा करने से जहां बीएनएमयू की प्रतिष्ठा बढ़ेगी वहीं टॉपर्स छात्र भावी पीढ़ी के आदर्श भी बनेंगे. इससे प्रेरणा लेकर छात्रों के अंदर टॉपर्स बनने का जुनून भी पैदा होगा. 

राठौर ने कहा कि शैक्षणिक माहौल बनाने व छात्रों को व्यवहारिक ज्ञान से जोड़ने का यह प्रभावी पहल होगा साथ ही इससे बीएनएमयू के इतर भी छात्र प्रेरणा प्राप्त कड़ी मेहनत कर टॉपर्स बनने को जागरूक होंगे. छात्र नेता राठौर ने कहा कि किसी भी शिक्षण संस्थान में टॉपर्स होना बहुत खास होता है उसकी प्रतिभा के कुछ गम्भीर खास पहलू ही उसे सबसे अलग व सबसे आगे स्थापित करने के कारक बनते हैं उनकी कॉपी में उल्लेखित उत्तर दूसरे सामान्य छात्रों से अलग और आगे होते हैं. 

इसलिए उस संस्थान का यह दायित्व भी है कि ऐसे छात्रों की विलक्षण प्रतिभा से प्रेरित करने के लिए उसकी कॉपी को वेबसाइट पर लोड करवा अन्य छात्रों को भी सार्वजनिक रूप से प्रेरणा लेने का सुअवसर प्रदान करे. राठौर ने कहा कि दीक्षांत समारोह को यादगार बनाने में दिन रात एक किए हुए बीएनएमयू इस मांग पर अगर पहल करती है तो विश्वविद्यालय के तीस साल के सफर में शैक्षणिक माहौल बनाने की दिशा में यह एक अलग और खास अध्याय साबित होगा. एआईएसएफ नेता राठौर ने उम्मीद जताई कि कुलपति अपने स्तर से भी इसमें दिलचस्पी ले पहल करेंगे.
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages