राज्यपाल और शिक्षा मंत्री ने की सिंहेश्वर नाथ की पूजा-अर्चना - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 अगस्त 2022

राज्यपाल और शिक्षा मंत्री ने की सिंहेश्वर नाथ की पूजा-अर्चना

सिंहेश्वर: बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान एवं बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बुधवार को बाबा नगरी सिंहेश्वर धाम में देवाधिदेव महादेव की विशेष पूजा अर्चना की. राज्यपाल ने बाबा सिंहेश्वर नाथ के दरबार में माथा टेक देश और राज्य की तरक्की की कामना की. राज्यपाल सह कुलाधिपति के मंदिर आगमन को लेकर पुजारियों ने पूजा-पाठ की विशेष तैयारी की थी. यहां के पंडा सह सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के सदस्य संजीव ठाकुर उर्फ मुन्ना ठाकुर ने कहा सिंहेश्वर मंदिर में बिहार के राज्यपाल का विशेष पूजा संपन्न कराया गया. इससे पहले बाबा नगरी में राज्यपाल के आगमन को लेकर प्रशासन की चाक चौबंद व्यवस्था थी. 

मंदिर में आम श्रद्धालुओं के लिए दोपहर में पूजा बंद कर दी गई थी. वहीं सिंहेश्वर मधेपुरा मुख्य मार्ग पर आवागमन भी बंद था. इससे सड़क की दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. जिससे आम लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. कई लोगों ने तो यह भी कहा कि जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में इस तरह की कोई सूचना नहीं दी गई थी. अगर सूचना रहती तो हम लोग उक्त समय को इस रास्ते से सफर नहीं करते. इससे पहले बीएन मंडल विवि के चौथे दीक्षा समारोह में राज्यपाल व शिक्षा मंत्री शामिल हुए. वहीं सिंहेश्वर मंदिर में राज्यपाल सह कुलाधिपति ने बाबा भोलेनाथ का का जलाभिषेक किया. 


राज्यपाल के आगमन पर स्थानीय लोगों में उत्साह देखा गया. दिन के 12 बज कर पांच मिनट पर हवाई मार्ग से राज्यपाल मधेपुरा पहुंचें. सबसे पहले विवि के दीक्षा समारोह में राज्यपाल ने शिरकत की. वहां दीक्षा समारोह के शोभा यात्रा में शामिल हुए. दीक्षा समारोह में राज्यपाल का अभिभाषण हुआ और वे वहां अपने हाथों से विवि के कुछ गोल्ड मेडलिस्ट को सम्मानित किए. बीएनएमयू दीक्षा समारोह से सीधे सिंहेश्वर मंदिर के लिए राज्यपाल प्रस्थान कर गए. 
(रिपोर्ट:- गणेश कुमार गुप्ता) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages