सुभाष चंद्र बोस जयंती पर आयोजित हुए कई कार्यक्रम - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

23 जनवरी 2023

सुभाष चंद्र बोस जयंती पर आयोजित हुए कई कार्यक्रम

मधेपुरा: भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग में नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसमें वाणिज्य विभाग के स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर सत्र 2020- 22 तथा प्रथम सेमेस्टर 2021-21 के छात्र -छात्राओं ने भाग लिया. कार्यक्रम का शुभारंभ तृतीय सेमेस्टर की छात्रा शिवानी, दुर्गा और विद्या ने विश्वविद्यालय कुलगीत से किया।जिसके बाद विभाग के प्रो डॉ योगेश पांडे के नेतृत्व में 'पर्यावरण संरक्षण' एवं 'लैंगिक समानता' के लिए जागरूकता रैली निकाली गई. इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिनमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया गया. 

सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में तृतीय सेमेस्टर की छात्रा रिया अग्रवाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, उन्हें विभागाध्यक्ष ने पुरस्कार और प्रमाण पत्र प्रदान किया. भाषण प्रतियोगिता के विजेता सौरभ पाठक, शतरंज प्रतियोगिता में बाबुल कुमार ने बाजी मारी, संगीत प्रतियोगिता और चित्रकला प्रतियोगिता में क्रमशः रवि शर्मा और तन्नू कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. सभी प्रतियोगिता में द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वालो को मेडल और प्रमाण पत्र दिया गया. वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अशोक कुमार ने छात्रों की प्रशंसा करते हुए कहा की वाणिज्य विभाग के सभी छात्र -छात्राएं समय-समय पर शैक्षणिक कार्यक्रमों का आयोजन करते रहते है और उत्साहित होकर सक्रिय भूमिका निभाते हैं. 

प्रो. (डॉ) मोनिका ने लैंगिक समानता का महत्व बताते हुए कहा की आज लड़किया हर क्षेत्र में अपना और अपने देश का नाम रौशन कर रही हैं, हमें बस इनके हुनर को पहचानने की और उन्हें आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करते रहने की जरूरत है. डॉ. योगेश पांडे एवं प्रोफेसर डॉक्टर सूरज कुमार ने तृतीय सेमेस्टर के छात्र आलोक चटर्जी को पूरे कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए बधाई देते हुए कहा की इन्होंने विभाग द्वारा दिए गए सभी जिम्मेदारियों को हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देकर निभाया है. विभागाध्यक्ष डॉ. अशोक कुमार और अन्य सभी शिक्षकों ने उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और साथ ही उन्हें उत्कृष्टता का प्रमाण पत्र दिया गया. कार्यक्रम में पीएचडी स्कॉलरों के साथ दोनो सत्र के लगभग दो सौ बच्चों को उपस्थिति ने कार्यक्रम को एक भव्य रूप दिया. इस मौके पर ब्रज भूषण कुमार, आर्यमान, सौरभ कुमार, संतोष कुमार, शिवानी कुमारी, रीना कुमारी, तनु कुमारी, अमन, महिमा आदि उपस्थित थे.
(रिपोर्ट:- ईमेल)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages