बीएनएमयू के चार शिक्षकों को शोकॉज - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

2 जून 2023

बीएनएमयू के चार शिक्षकों को शोकॉज

मधेपुरा: वेतन वृद्धि सहित अन्य मांगों को लेकर 11 और 12 मई को विश्वविद्यालय पहुंचे बीएड के शिक्षकाें पर कार्रवाई की गई है. डीएसडब्ल्यू को बिना कारण कक्ष में बंधक बनाए रखने को लेकर विभिन्न कॉलेजों के बीएड विभाग से जुड़े चार शिक्षकों सहित कुछ अज्ञात शिक्षकों से शोकॉज मांगा गया है. विश्वविद्यालय द्वारा 31 मई को जारी पत्र में एमएलटी कॉलेज के बीएड शिक्षक नृपेंद्र नारायण नंदन, पीएस कॉलेज के मनोज कुमार, रमेश झा महिला कॉलेज सहरसा के मृगेंद्र कुमार तथा टीपी कॉलेज आशुतोष झा से कारण पृच्छा करते हुए तीन दिनों के अंदर जबाब समर्पित करने को कहा गया है. 


कुलसचिव के हस्ताक्षर से जारी पत्र में कहा गया है कि बीएनएमयू के डीएसडब्ल्यू को उनके कक्ष में 11 मई को रात्रि 8 बजे तक बिना कोई पूर्व सूचना के इन सभी शिक्षकों के द्वारा नजरबंद किया गया. पुन: 12 मई को भी कुलपति कार्यालय परिसर में उनके साथ दुर्व्यवहार एवं मानिसक प्रताड़ना दी गई, जो एक शिक्षक के लिए अत्यंत अशोभनीय है. साथ ही सेवा संहिता के खिलाफ एवं मर्यादा के विरूद्ध है. ऐसी हरकत एवं अशिष्ट आचरण के लिए उनके खिलाफ क्यों नहीं अनुशासनिक कार्रवाई की जाए. 


बीएन मंडल विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने बिलिस सेकंड सेमेस्टर परीक्षा जून 2023 की परीक्षा की तिथि, परीक्षा कार्यक्रम व परीक्षा केंद्र की सूची जारी कर दी है. प्रभारी परीक्षा नियंत्रक डॉ. गजेन्द्र कुमार ने बताया कि बिलिस सेकंड सेमेस्टर परीक्षा जून 2023 की परीक्षा 8 जून से शुरू होगी एवं 10 जून को खत्म होगी. उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा को बनाया है. परीक्षा 10 बजे से एक बजे तक होगी.

(रिपोर्ट:- मनीष कुमार)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages