प्रायोगिक परीक्षा गृह जिला में करवाने की मांग - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

6 अप्रैल 2024

प्रायोगिक परीक्षा गृह जिला में करवाने की मांग

मधेपुरा: बीएनएमयू के पीजी संगीत विभाग के प्रायोगिक परीक्षा गृह जिले में कराने की मांग कुलपति से की. स्नातकोत्तर संगीत विभाग के सहरसा के मीनाक्षी कुमारी, निशु कुमारी, रिमांशु कुमारी, खुशबू कुमारी, सोनिया कुमारी, सोनी कुमारी, अलका कुमारी, गुड़िया कुमारी, नेहा कुमारी, रूपा पाल, मीनाक्षी कुमारी आदि छात्राओं ने कुलपति प्रो. बीएस झा, कुलसचिव प्रो मिहिरं कुमार ठाकुर, अध्यक्ष छात्र कल्याण प्रो. नवीन कुमार एवं परीक्षा नियंत्रक प्रो शशि भूषण को आवेदन देकर संगीत की स्नात्तकोत्तर तृतीय खंड की प्रायोगिक परीक्षा भी सहरसा में आयोजित कराने की मांग की. छात्रों ने कहा कि सहरसा से यहां आने जाने में हम लोगों को परेशानी होती है. संगीत विभाग में ज्यादातर लड़कियां ही नामांकित है.

इसीलिए समस्याओं को देखते हुए स्नातकोत्तर तृतीय खंड की सर्व नारायण सिंह राम कुमार सिंह महाविद्यालय सहरसा एवं रमेश झा महिला महाविद्यालय सहरसा के ही छात्राओं की प्रायोगिक परीक्षा सहरसा के हीं किसी महाविद्यालय में किया जाए. छात्राओं ने कहा कि इससे पूर्व की तृतीय सेमेस्टर की प्रायोगिक परीक्षा सहरसा के छात्रों का सहरसा में ही हुआ था. बता दें कि छात्र भले ही प्रायोगिक परीक्षा में फेल होने के डर से कुछ ना बोले लेकिन दबे जुबा से बोलते नजर आते हैं कि विश्वविद्यालय नॉर्थ केंपस के संगीत विभाग के विभागाधक्ष पंकज शर्मा के द्वारा छात्रों को प्रताड़ित किया जाता है. 

छात्र जैसे ही प्रायोगिक परीक्षा देने के लिए कक्षा में प्रवेश करते हैं उन्हें इतना ना डेमोरलाइज कर दिया जाता है कि छात्र सारे सुर लय ताल भूल जाते हैं. जिस कारण वह अपनी बेहतर प्रस्तुति नहीं दे पाते हैं और उन्हें नंबर काम दिया जाता है. विश्वविद्यालय के अंतर्गत विभिन्न महाविद्यायों में भले ही पी. एचडी धारी शिक्षक ना हो, लेकिन तजुर्बे से भरे एक से एक संगीत के शिक्षक भरे पड़े हैं. लेकिन उन्हें संगीत विभाग का हेड नहीं बनाया जाना दुखद है. 
(रिपोर्ट:- रूपेश कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages