समाजसेवी संस्था के सदस्य ने जन्मदिन पर किया रक्तदान - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

9 जून 2024

समाजसेवी संस्था के सदस्य ने जन्मदिन पर किया रक्तदान

मधेपुरा: बदलते दौर में आजकल के नौजवान जहां अपने जन्मदिन मनाने में हजारों रुपए बेवजह खर्च कर देते हैं. वहीं जिला मुख्यालय के एक युवा ने अपने जन्मदिन पर विचारधारा से हटकर काम किया. समाज सेवा में हमेशा आगे रहने वाले संकल्प मैत्री फाउंडेशन संस्था के सदस्य एवं राजद प्रखंड युवा उपाध्यक्ष नीतेश कुमार ने रविवार को अपने जन्मदिन पर सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक पहुंचकर संस्था के अन्य सदस्यों के साथ रक्तदान कर लोगों को रक्तदान का महत्व समझाया. उन्होंने कहा कि मुझे रक्तदान करने की प्रेरणा संस्थापक बड़े भाई सुनीत साना से मिली है. हमें कम से कम जन्मदिन पर वर्ष में एक बार रक्तदान करना ही चाहिए. 

संकल्प मैत्री फाउंडेशन के सदस्य संतोष राजा कहा कि कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है. ऐसी ही आपातकालीन स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए. इससे जरुरत मंद की मदद हो सकेगी. वहीं संस्थापक सुनीत साना ने कहा कि किसी के जीवन को बचाने के लिये रक्तदान करना सबसे महत्वपूर्ण दान है. जो लोग रक्तदान करने में सक्षम हैं और स्वस्थ हैं उन्हें रक्तदान अवश्य करना चाहिए. उन्होंने कहा कि रक्तदान के माध्यम से हम प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से जिन्दगियों को बचाने का काम करते हैं. रक्तदान से किसी को डरने की आवश्यकता नही है. किसी भी तरह की कोई कमजोरी नही आती. रक्तदान करते रहने से शरीर का संतुलन बना रहता है, शरीर से कई बीमारियों का खतरा दूर रहता है.

मौके पर सोनू यादव विश्वविद्यालय अध्यक्ष, नीतीश कुमार, शैलेंद्र कुमार, संजीव कुमार, एन के निराला, मधुसूदन कुमार, प्रशांत कुमार, दिलखुश कुमार, सुमन कुमार, गौरव कुमार, सलमान खुर्शीद, अमित कुमार आदि मौजे थे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages