इंटरमीडिएट परीक्षा के पांचवे दिन 15 निष्कासित - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

10 फ़रवरी 2018

इंटरमीडिएट परीक्षा के पांचवे दिन 15 निष्कासित

मधेपुरा 10/02/2018 
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा के पांचवे दिन शनिवार को जिलेभर के सभी 40 परीक्षा  केंद्रों पर शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संपन्न हुआ.
               परीक्षा केंद्रों के बाहर इतनी कड़ी सुरक्षा थी कि अभिभावकों की भीड़ हल्की-फुल्की देखने को मिली. परीक्षा में कदाचार करवाते अभिभावकों खदेड़ कर पीटा.
                दोनों पाली में नकलचियों की एक ना चली. शनिवार की सुबह परीक्षा शुरू होने के साथ ही हरेक केंद्र की कड़ी चौकसी शुरू कर दी गई. सुबह पौने दस बजे से ही अधिकारियों के वाहन परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे.
                     सभी केंद्रों पर परीक्षा प्रारंभ होने के पूर्व ही छात्र-छात्राओं की तलाशी ली गई. छात्राओं की तलाशी के लिए तमाम केंद्रों पर महिला शिक्षिका अथवा महिला पदाधिकारी की तैनाती दिखी.
                   इंटर परीक्षा के पांचवें दिन पहली पाली में कैमेस्ट्री का प्रश्नपत्र वायरल होने की खबर मिलते ही सनसनी फैल गयी. आनन-फानन में कई परीक्षार्थियों ने ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न का उत्तर हाथ सहित अन्य जगहों पर उकेरकर परीक्षा हॉल में प्रवेश किया.
             इंटर परीक्षा के पांचवें दिन एलॉटेड 19115 परीक्षार्थियों में 18641 परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 474 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए. हंसी मंडल कॉलेज बिहारीगंज में एक फर्जी परीक्षार्थी धराए.
              जिला मुख्यालय के कॉमर्स कॉलेज केन्द्र पर जांच के दौरान कई परीक्षार्थियों से मोबाइल सहित चिट-पूर्जा बरामद किया गया. केन्द्र से 4 परीक्षार्थियों को निष्कासित कर दिया गया. मधेपुरा इंटर कॉलेज केन्द्र से एक, प्रोजेक्ट कन्या हाईस्कूल सिंहेश्वर से 8, टीपी कॉलेज केन्द्र से एक परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया.
                       दूसरी तरफ कैमिस्ट्री का प्रश्नपत्र वायरल होने की खबर मिलते ही अधिकारियों ने विभिन्न परीक्षा केन्द्रों की सघन जांच की. जांच के दौरान कई केन्द्रों के परीक्षार्थियों से चिट-पूर्जा और मोबाइल फोन बरामद किया गया.
                    डीएम मो. सोहैल, एसपी विकास कुमार, डीडीसी मुकेश कुमार, एसडीएम संजय कुमार निराला, डीइओ उग्रेश प्रसाद मंडल सहित अन्य अधिकारियों का केन्द्र भ्रमण लगातार जारी है. मालूम हो कि जिले के 40 परीक्षा केन्द्रों पर इंटर की परीक्षा संचालित है, जो 16 फरवरी तक आयोजित होगी.

Post Bottom Ad

Pages