वैलेंटाइन डे पर एक रिपोर्ट - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

7 फ़रवरी 2018

वैलेंटाइन डे पर एक रिपोर्ट

मधेपुरा 07/02/2018 
वैलेंटाइन डे हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है. वैसे तो यह दिन 14 फरवरी को मनाया जाता है लेकिन वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से हो जाती है.
                                  विदेशों में इस दिन गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रैंड एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं और प्रेम का इजहार करके मनाते हैं. यह भी कहा जाता है कि वेलेंटाइंस डे' का नाम संत वेलेंटाइन के नाम पर रखा गया है. वेलेंटाइन डे से पहले भी 7 दिन का एक लव वीक भी मनाया जाता है, जिसे वेलेंटाइन वीक कहते हैं.
               7 फरवरी के साथ ही यह वीक शुरु होता है और यह वीक शुरू भी हो चुका है. वेलेंटाइन डे से पहले भी 7 दिन का एक लव वीक भी मनाया जाता है, जिसे वेलेंटाइन वीक कहते हैं. 7 फरवरी के साथ ही यह वीक शुरु होता है और यह वीक शुरू भी हो चुका है.
             इस वीक में प्रेमी युगल हर दिन के हिसाब से विश करते हैं, एक-दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करते हैं और आपस में प्यार बनाए रखने के लिए अपने साथियों को गिफ्ट भी देते हैं. आज हम आपको इस पूरे वीक के हर दिन के बारे में बता रहे हैं कि इस वीक में कौन-कौनसे डे आते हैं और इन्हें किस तरह सेलिब्रेट किया जाता है.
                    वेलेंटाइन डे वीक के पहले दिन आता है रोज डे, इसके बाद प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे और बाद में आता है -वेलेंटाइन डे
यहां पढ़ें तारीख
रोज डे: रोज डे 7 फरवरी 
प्रपोज डे: प्रपोज डे 8 फरवरी
9 फरवरी- चॉकलेट डे
10 फरवरी- टेडी डे
11 फरवरी- प्रॉमिस डे
12 फरवरी-हग डे
13 फरवरी- किस डे
14 फरवरी-वेलेंटाइन डे

Post Bottom Ad

Pages