अपने मांगों को लेकर एनएसयूआई ने फूंका कुलपति का पुतला - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

5 फ़रवरी 2018

अपने मांगों को लेकर एनएसयूआई ने फूंका कुलपति का पुतला

मधेपुरा 05/02/2018
सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई ने अपने विभिन्न मांगों को लेकर जिला अध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में स्थानीय कॉलेज चौक पर कुलपति एके राय का पुतला फूंका.
                पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए जिला अध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि अभी पूरे बिहार में मैट्रिक और इंटर का परीक्षा आयोजित किया जा रहा है. जिसमें लगभग सारे कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है.
               ऐसे समय में विश्वविद्यालय द्वारा छात्र संघ चुनाव करवाना किसी भी प्रकार से सही नहीं लग रहा है. इसलिए बीएनएमयू कुलपति को छात्र संघ चुनाव की तिथि बढ़ानी होगी. साथ ही जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि छात्र संघ चुनाव में अप्रत्यक्ष पद्धति अपनाया जा रहा है.
                  जिससे कि छात्र संघ चुनाव में खरीद फरोख्त की अधिक संभावना है, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय में नामांकित छात्र छात्राओं का अधिकार है. छात्र संघ चुनाव में शामिल होगा. ऐसे में विश्वविद्यालय द्वारा छात्र संघ चुनाव में बीसीए, बीबीए और बीटीएसपी के छात्रों को छात्र संघ चुनाव में नहीं शामिल करना न्याय संगत नहीं है.

                     जिला अध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि अगर इन मांगों पर विश्वविद्यालय प्रशासन जल्द कदम नहीं उठाती है, तो एनएसयूआई छात्र हित में चरणबद्ध आंदोलन करने को बाध्य होंगे और अनशन पर भी बैठेंगे.
                        कांग्रेस युवा लोकसभा अध्यक्ष रामशरण यादव ने कहा कि एनएसयूआई हमेशा छात्र आंदोलन का काम किया है और आगे भी करेगा. मौके पर छात्र नेता मैकश यादव, शाहनवाज, शिवशंकर, मनीष झा, मौसम झा, मिथिलेश, गोविंद, विकास, आशीष, राहुल, मिथिलेश झा, बबलू प्रसाद, पप्पू, राकेश, पिंटू, संजीव, सनोज, नारायण, उमेश, कृष्ण आदि मौजूद थे.

Post Bottom Ad

Pages