शिक्षकों का स्थायीकरण उनका हक - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

29 मार्च 2018

शिक्षकों का स्थायीकरण उनका हक

बीएन मंडल विश्वविद्यालय में बुधवार को प्रति कुलपति डॉ. फारूक अली की अध्यक्षता में 1982 में बहाल हुए शिक्षकों के सेवा स्थायीकरण के लिए सिंडिकेट की उपसमिति की बैठक हुई.
                            बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सरकारी आदेशों का पालन करते हुए शिक्षकों के वेतन विसंगतियों को दूर किया जाए. बैठक में कहा गया कि 1982 में बहाल शिक्षकों के सेवा स्थायीकरण के लिए तत्कालीन कुलपति के द्वारा दिए गए आदेश को लागू नहीं किया जाना विवि के लिए अच्छी पहल नहीं थी.
                      इस मामले में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पूर्व कुलपति डॉ. रामविनोद सिंह के द्वारा दिए आदेश को जल्द लागू किया जाए. इस निर्णय पर उप समिति के सदस्यों ने सर्वसम्मति से लागू करने की सहमति दे दी.
                          साथ ही निर्णय लिया गया कि 1982 में बहाल शिक्षकों के स्थायीकरण का लाभ दिया जाए. साथ ही इस संबंध में संचिका को कुलपति के पास भेजकर अभिषद से स्वीकृति के लिए भेजा जाए.
                          बैठक में शिक्षकों के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक में डॉ. परमानंद यादव, डॉ. जवाहर पासवान, डॉ. अजय कुमार एवं डॉ. शब्बीर उपस्थित थे.
वेतन निर्धारण कमिटी की बैठक
बीएन मंडल विश्वविद्यालय में वेतन निर्धारण कमिटी की बैठक बुधवार को प्रति कुलपति डॉ. फारूक अली की अध्यक्षता में हुई. बैठक में वेतन निर्धारण को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. कई शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के आपत्ति पर बैठक में विचार किया गया.
                   साथ ही निर्णय लिया गया कि सारे आपत्तियों को देखते हुए राज्यादेश, न्यायादेश व वित्तीय नियम के अनुसार सत्यापित करके अगले आदेश में रखा जाए. ताकि जल्द से जल्द इस पर इन समस्याआें को दूर किया जा सकें.
                              बैठक में एफए सीआर डीगवाल, एफओ एचएन सिंह, कुलसचिव डॉ. नरेंद्र श्रीवास्तव, डॉ. बिपीन सिंह, डॉ. अजय कुमार, डॉ. एमएस पाठक, डॉ. आरकेपी रमण, डॉ. शिवमुनि यादव उपस्थित थे.

Post Bottom Ad

Pages