थ्रेसर मालिकों पर होगी कार्रवाई, जिनकी लापरवाही से लगी आग - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

17 अप्रैल 2018

थ्रेसर मालिकों पर होगी कार्रवाई, जिनकी लापरवाही से लगी आग

मधेपुरा 16/04/2018 
थ्रेसर से निकली चिंगारी से हो रही अगलगी की घटना जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. सभी सीओ को निर्देश दिया गया है कि थ्रेसर चलाने में सावधानी बरतने संबंधी थ्रेसर मालिकों से बांड भरवाने की कार्रवाई करें.
                 डीआरडीए के झल्लू बाबू सभागार में डीएम मो. सोहैल ने विभिन्न विभागों के प्रगति की समीक्षा कर पदाधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिये. अगलगी की घटनाओं की समीक्षा के दौरान सीओ को निर्देश दिया गया कि ऐसे थ्रेसर मालिकों पर कार्रवाई करें जिनकी लापरवाही से अगलगी की घटनाएं हुई है.
                         समीक्षा के दौरान बताया गया कि जिले में हुई अगलगी में अब तक 39 घर जलकर राख हुए हैं. डीएम ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अग्नि पीड़ितों को तुरंत मुआवजा राशि का भुगतान करें. लोक शिकायत की समीक्षा के दौरान संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि लोक शिकायत से संबंधित लंबित मामले का तुरंत निष्पादन करें.

                    सभी सीओ को यह निर्देश दिया गया कि गैर अनुसूचित जाति क्षेत्र में जहां रास्ते की मांग की गयी है वहां संपर्क योजना के तहत जांच कर रिपोर्ट दें. नाली गली योजना की समीक्षा के बाद निर्देश दिया गया कि जहां भी नाली गली योजना ली गयी है वहां नाला का संपर्क घर से होना चाहिए और निकासी की पूर्ण व्यवस्था होनी चाहिए.
                              शिक्षा की समीक्षा के दौरान डीईओ को निर्देश दिया गया कि वैसे कोचिंग संस्थान जिसका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है को नोटिस जारी कर रद्द करने की कार्रवाई करें. आपूर्ति विभाग की समीक्षा के दौरान डीएम ने गलत रिपोर्ट देकर भुगतान प्राप्त करने वाले पैक्सों की जांच कर जिला आपूर्ति पदाधिकारी को कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

Post Bottom Ad

Pages