स्नेह और दुलार से रोगी की देखभाल करती है: राकेश - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

12 मई 2018

स्नेह और दुलार से रोगी की देखभाल करती है: राकेश

कटिहार 11/05/2018
शनिवार को कटिहार में अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस मारवाड़ी युवा मंच द्वारा मनाया गया. मंच के द्वारा अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस की शुभकामनाएं देते हुए सदर अस्पताल के नर्सो ने बीच गिफ्ट हैम्पर और एक गुलाब फूल देकर दिवस मनाया गया.
                 सम्बोधित करते हुए  शाखा अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने बताया कि “सिर्फ़ प्यार से उपचार नहीं होता है, लेकिन नर्स उससे बढ़कर उपचार करती है” यह कहावत नर्स पर एकदम सटीक बैठती है, क्योंकि वह स्नेह और दुलार से रोगी की देखभाल करती है.
                             विश्वभर में "अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस" प्रतिवर्ष 12 मई को नोबल नर्सिंग सेवा की शुरूआत करने वाली 'फ्लोरेंस नाइटइंगेल' के जन्म दिवस पर मनाया जाता है. यह दिवस लोगों के स्वास्थ्य के प्रति नर्सों के योगदान का प्रतीक है. इस वर्ष इस दिवस का विषय "नर्स: एक परिवर्तनकारी कार्यबल: स्वास्थ्य प्रणालियों में सुधारात्मक लचीलापन" है.
                           इस दिवस का विषय यह दर्शाता है, कि हमारी चिकित्सा प्रणाली के लचीलेपन की सहजता को मज़बूत बनाने में नर्सिस महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. स्वास्थ्य प्रणाली के लचीलेपन में रोग के प्रकोप, प्राकृतिक आपदा या युद्ध जैसी किसी भी आपातकालीन स्थिति में प्रत्युत्तर, अनुकूल और प्रबलता की क्षमता होती है.
                                          मौके पर सचिव-रिषभ मेहश्वरी, रितेश अग्रवाल, विकाश खंडेलिया, सिद्धार्थ अग्रवाल, मोहित अग्रवाल,  संजय चौधरी , पीयूष काबरा, राहुल मुरारका, सौरव पोद्दार, अंकित शर्मा, अमन अग्रवाल, अभय काबरा, मनीष शर्मा, विवेक शर्मा,  हर्ष अग्रवाल, किशन चौधरी, रोहित खंडेलिया, हेमंत केडिया, शुभम सिंघानियां सहित कई लोग मौजूद थे.


Post Bottom Ad

Pages