जर्जर हो चुके मुख्य सड़क की मरम्मत नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने दिया धरना - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

12 मई 2018

जर्जर हो चुके मुख्य सड़क की मरम्मत नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने दिया धरना

मधेपुरा से बनमनखी तक जर्जर एनएच 107 की शीघ्र मरम्मती की माँग को लेकर सड़क सत्याग्रह समिति ने आज शहर के सिनेमा चौक पर  विरोध प्रदर्शन व एक दिवसीय धरना दिया गया है. विगत कई वर्षों से जर्जर हो चुके मुख्य सड़क की मरम्मती नहीं होने से आक्रोशित धरनार्थियो ने सरकार, पथ निर्माण विभाग और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के प्रति जमकर भड़ास निकाले.
                  कहा जनप्रतिनिधि जात पात की राजनीति कर सिर्फ वोट लेना जानते हैं. जनहित की समस्या का समाधान करने से कतराते हैं. कई बार पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के द्वारा सिर्फ आश्वासन मिला. लेकिन आज तक सड़क निर्माण तो दूर मरम्मती नहीं कराया गया. सड़क की स्थिति जानलेवा होने के कारण बड़े वाहनों का परिचालन ठप हो गया है. जिस कारण शहर के व्यवसाय पर भी बुरा असर पड़ने लगा है.
                                  धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता मनोज कुमार यादव ने किया. संचालन भाजपा नेता मनोज कुमार भगत ने किया. धरनार्थियो के समर्थन में पहुंचे नपं मुख्य पार्षद श्वेतकमल उर्फ बौआ यादव ने कहा कि कोसी और सीमांचल का लाइफ लाइन कहे जाने वाली एनएच 107 विगत कई वर्षों से जर्जर व जानलेवा हो गया है. उन्होंने कहा कि सड़क की स्थिति को लेकर पथ निर्माण विभाग के मंत्री दिनेश चंद्र यादव से मुलाकात हुई है. जल्द कार्य प्रारंभ कराने का आश्वासन भी दिया है. उन्होंने कहा कि सड़क जर्जर होने के कारण  व्यवसाय पर भी बुरा असर पड़ रहा है. लोग जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर हैं.
                              उन्होंने कहा कि सड़क सत्याग्रह समिति के बैनर तले धरना के माध्यम से सरकार व विभाग को आगाह किया जा रहा है कि अगर अविलंब सड़क की मरम्मती शुरू नहीं हुआ तो आगे चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा. जिससे  सरकार व विभाग को मजबूर होकर सड़क निर्माण के दिशा में कार्य करना होगा. नपं पार्षद दिनेश मिश्र ने कहा कि सड़क मरम्मती को लेकर आंदोलन की आगाज हो गया है. धरना प्रदर्शन के बाद समिति के एक शिष्टमंडल जिला प्रशासन से मिलेगी.
                                          अगर जल्द सड़क मरम्मती कार्य शुरू नहीं हुआ तो चरणबद्ध आंदोलन के साथ नाकेबंदी किया जाऐगा. सड़क सत्याग्रह समिति अध्यक्ष मनोज यादव ने कहा कि अगर 72 घंटे के अंदर सड़क मरम्मती कार्य शुरू नहीं हुआ तो अनशन, बाजार बंद और आत्मदाह का भी निर्णय लिया जाऐगा. जब तक सड़क मरम्मती शुरू नहीं होगा. तब तक सड़क सत्याग्रह समिति का आंदोलन चलता रहेगा. व्यवसायी सूरज पंसारी ने कहा कि मुख्य मार्ग की दयनीय स्थिति से लोग त्राहिमाम हो गया.
                                   बड़े वाहनों का परिचालन बंद हो जाने से व्यवसाय ठप हो रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण विगत कई वर्षों से सड़क जर्जर हो गया है।सड़क सत्याग्रह आंदोलन के संयोजक श्याम आनंद ने बताया कि कार्यक्रम की सूचना मुख्यमंत्री बिहार सरकार, उपमुख्यमंत्री, प्रभारी मंत्री मधेपुरा, कला संस्कृति मंत्री, विधायक बिहारीगंज, विधायक मधेपुरा, पथ निर्माण विभाग बिहार सरकार, अनुमंडल पदाधिकारी मधेपुरा, प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरलीगंज को ज्ञापन के द्वारा भेजा गया. विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए मजिस्ट्रेट के साथ एएसआई मनोज कुमार तैनात किये गए थे.
                                    मौके पर विश्वजीत कुमार उर्फ पिन्टू मुखिया, सुजीत कुमार शास्त्री, सूरज जयसवाल, राजीव जयसवाल, उदय चौधरी, राकेश राम, संजय सुमन, निशा कुमारी, रतन सिंह, भारत भूषण सिंह, मनोज मंडल, बबलु मंडल, अफरोज अहमद, राजदीप यादव, अमित आनंद सहित दर्जनों लोग मौजूद थे.

Post Bottom Ad

Pages