सड़क पर वाहन खड़ा करने वालों की शामत आने वाली है - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

12 मई 2018

सड़क पर वाहन खड़ा करने वालों की शामत आने वाली है

मधेपुरा 11/05/2018
सड़क पर आड़े, तिरछे वाहन खड़ा करके समस्या पैदा करने वालों की शामत आने वाली है. परिवहन विभाग और जिला प्रशासन उन लोगों के खिलाफ सख्त से कार्रवाई करेंगे. देर शाम नगर की मुख्य सड़क पर वाहन खड़े करके जाम की स्थितियों को पैदा करने वाले तमाम वाहनों को पुलिस रिकवरी वाहन से खींच कर ले आएंगे.
                 इसके अलावा ओवरलोडिंग और तेज रफ्तार से वाहन चलाने वालों पर नकेल कसने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा. आये दिन जाम की समस्या और बढ़ती दुर्घटना को देखते हुए जिला परिवहन अधिकारी ने यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है. सड़क पर खड़े वाहनों को जब्त करने के साथ ही वाहन चालक से जुर्माना भी वसूला जाएगा. शहर के मेन रोड पर जाम हर दिन की समस्या बन गयी है.
                           रोड पर वाहन पार्क करना जाम का बड़ा कारण बन रहा है. इसके बावजूद सड़क पर जहां- तहां कार, मोटरसाइकिल खड़ा करने से लोग बाज नहीं आ रहे हैं. ट्रैफिक का दबाव ज्यादा रहने के कारण शहर के मेन रोड पर जाम कब लग जाये कुछ कहा नहीं जा सकता. कलक्ट्रेट के पास पार्किंग की व्यवस्था होने के बावजूद लोग सड़क किनारे जहां- तहां गाड़ी लगाने बाज नहीं आ रहे हैं. 
                                इस रोड से बड़े वाहनों की आवाजाही बनी रहने के कारण दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है. सबसे अधिक परेशानी बीपी मंडल चौक और कर्पूरी चौक से गुजरने के दौरान उठानी पड़ती है. यहां ऑटो और सवारी गाड़ी बीच रोड पर ही गाड़ी खड़ी कर पैसेंजर बैठाते हैं. 
                                     कॉलेज चौक, सुभाष चौक पर भी बेतरतीब वाहन लगाये जाने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है.ओवरलोडिंग और तेज रफ्तार कभी भी बड़े हादसे का सबब बन सकता है. परिवहन विभाग ने यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों पर सख्ती बरतने की तैयारी शुरू कर दी है.

Post Bottom Ad

Pages