नि:सहाय बच्चों की फीस में छूट दी जाएगी: निक्कू - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

30 जनवरी 2019

नि:सहाय बच्चों की फीस में छूट दी जाएगी: निक्कू

मधेपुरा 
मंगलवार को ब्राइट एंजेल्स स्कूल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रबंधक निक्कू नीरज ने बताया कि पिछले दिनों भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में आयोजित हुई "शिक्षा सेमिनार आपके द्वार" कार्यक्रम में कोसी स्तरीय स्कॉलरशिप परीक्षा आयोजित की गई थी. 
                    ज्ञातव्य हो कि कोसी स्तरीय स्कॉलरशिप परीक्षा में कोसी क्षेत्र के हजारों बच्चों ने भाग लिया था. सेमिनार में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद प्रसिद्ध गणितज्ञ एवं सुपर 30 के संचालक आनंद कुमार ने ब्राइट एंजेल्स में पढ़ रहे तन्मय को प्रथम पुरस्कार लैपटॉप देकर सम्मानित किया. सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने कहा कि मधेपुरा जैसे छोटे शहरों में बहुत संभवनाएं हैं. 
                इनकी प्रतिभा को निखारने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि खास तौर से छोटे शहरों से आने वाले छात्रों के लिए आवश्यक है कि वे रटने की बजाय विषय को गहराई से समझें. सफलता पाकर तन्मय ने कहा कि किसी भी सफलता के पीछे एक अच्छे गुरु एवं अभिभावकों का हाथ होता है. मेरे स्कूल में इस तरह की सारी व्यवस्थाएं हैं जिससे मैं ज्ञान अर्जित कर सही मार्ग पर चलकर अपना मंजिल प्राप्त कर सकू. 
                       तन्मय ने अपनी सफलता का श्रेय अपने स्कूल के निदेशक एवं उन शिक्षकों को दिया जिन्होंने तलाश कर उसे इस लायक बनाया. ब्राइट एंजेल्स के निदेशक निकू नीरज ने कहा कि सुपर 30 के संचालक से सम्मान पाकर तन्मय ने हमारे विद्यालय सहित कोसी का नाम रौशन किया है. उन्होंने बताया कि शिक्षा सेमिनार में सुपर 30 के संचालक आनंद कुमार की बातों से प्रेरित होकर हमारे विद्यालय में इस सत्र से 50 प्रतिशत नि:सहाय बच्चों की फीस में छूट दी जाएगी. 
                       साथ हीं बेटियों की पढ़ाई में विद्यालय की ओर से 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. उन्होंने बताया कि इसके लिए विद्यालय की ओर से एक जांच परीक्षा आयोजित की जाएगी. जिसमें 60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को हीं यह सुविधा दी जाएगी. उन्होंने बताया कि विद्यालय की ओर से देश की रक्षा करने वाले सैनिक की बेटियों के लिए मुफ्त शिक्षा एवं शिक्षा सामग्री उपलब्धध करवाई जाएगी. आप भी करवाना चाहते हैं अपने प्रतिष्ठान, कोचिंग एवं स्कूल आदि का प्रचार - प्रसार तो आज हीं मधेपुरा खबर से विज्ञापन हेतु संपर्क करें:- 9934996680, Madhepurakhabar@gmail.com

Post Bottom Ad

Pages