इंग्लिश सीखना चाहते हैं, तो आज हीं आएं "स्काई हाई" - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

1 फ़रवरी 2019

इंग्लिश सीखना चाहते हैं, तो आज हीं आएं "स्काई हाई"

मधेपुरा
शहर के कॉलेज चौक से पश्चिम न्यू बाईपास में शुक्रवार को "स्काई हाई" नामक इंग्लिश क्लास का शुभारंभ फिजिक्स (भौतिकी) के शिक्षक दिलीप कुमार एवं अंग्रेजी के शिक्षक समीर सुधांशु कुमार ने संयुक्त रुप से फीता काट कर किया.
               मौके पर उन्होंने कहा कि इस कोचिंग के संस्थापक एवं संचालक आशीष कुमार सत्यार्थी पूर्व में मेरे छात्र रहे हैं और आज अपने छात्र द्वारा संचालित कोचिंग का शुभारंभ करने का मौका मिला. यह मेरे लिए गौरवशाली क्षण है. उन्होंने कहा कि शुरू से हीं इन्होंने इंग्लिश के क्षेत्र में अपना नॉलेज हमेशा बढ़ाए रखा है. मैं चाहता हूं कि इनका नॉलेज आगे और बढ़ता हीं रहे और साथ - साथ इनके अंदर जो भी नॉलेज है वह अन्य छात्रों तक भी पहुंचे.
                      समीर सुधांशु कुमार ने कहा कि एक गुरु के लिए सबसे खुशी का पल होता है जब उसका छात्र उसके समकक्ष पहुंच जाएं. उन्होंने बताया कि आशीष मेरा छात्र है. मेरी दिली तमन्ना है कि मेरा हर छात्र इतनी ऊंचाई तक पहुंच जाए कि वह अपने मंजिल को पाए और फिर पीछे मुड़कर न देखे. आशीष ने आज "स्काई हाई" कोचिंग की नींव रख कर यह साबित कर दिया कि मेरे द्वारा दिया गया शिक्षा व्यर्थ नहीं हुआ.
                    सरवर अली ने कहा कि जब मधेपुरा में आशीष कुमार सत्यार्थी ने 6 से 8 साल पूर्व मधेपुरा की जमीन पर विद्यार्थी के रूप में अपना कदम रखा था तो उनकी इंग्लिश के प्रति चाहत देखकर मेरे भी होश उड़ गए थे. वे इंग्लिश को केवल पढ़ना हीं नहीं बल्कि इंग्लिश के समुंदर में गोता लगाना चाहते थे और आखिरकार इन्होंने इंग्लिश के समुंदर में गोता लगाया और आज खुद अपनी इंस्टीट्यूट की नींव रख दी.
                   उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आशीष अपनी लगन को बरकरार रखते हुए इंग्लिश की शिक्षा देकर समाज में नई ज्योति जलाने का काम करेंगे. कोचिंग के संस्थापक व संचालक आशीष कुमार सत्यार्थी ने कहा कि मैं सभी के उम्मीदों पर खड़े उतरने की पूरी कोशिश करूंगा. आज इस काबिल बन पाया हूं कि अपनेआप को एक शिक्षक के रूप में प्रस्तुत कर सकूं यह मेरे गुरुजनों और माता-पिता के आशीर्वाद एवं सफल प्रयास का हीं परिणाम है.
                मौके पर ललटू कुमार यादव, शशिभूषण कुमार, बीरेंद्र कुमार विवेक, रघुवीर कुमार राज, प्रमोद कुमार, खड्ग सिंह, अमित आनंद, गरिमा उर्विशा, सुनीत साना, संतोष कुमार, अभिषेक शौर्य, रविशंकर कुमार, वरुण कुमार, दिलखुश कुमार, हरेकृष्ण कुमार वरुण कुमार, अमर जी, पिंटू कुमार, आशुतोष वशिष्ठ, सावन कुमार, पूनम कुमारी, जोगी पंडित सहित कई छात्र-छात्राएं मौजूद थे.


Post Bottom Ad

Pages