उपेंद्र कुशवाहा पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में सड़क पर उतरे रालोसपा कार्यकर्ता, महागठबंधन का समर्थन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 फ़रवरी 2019

उपेंद्र कुशवाहा पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में सड़क पर उतरे रालोसपा कार्यकर्ता, महागठबंधन का समर्थन

मधेपुरा
महागठबंधन के समर्थन के बाद भी बिहार बंदी का असर मधेपुरा में व्यापक असर देखने को नहीं मिला. सोमवार की सुबह से बंद समर्थक सड़कों पर निकल आए. दिन चढ़ने के साथ बंद का असर गहराने लगा.
                   बंद समर्थकों ने कुशवाहा पर लाठीचार्ज को लेकर पुलिस पर गुंडई का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की. वही बंद करवाने वाले को आते देख दुकानदार खुद अपने शटर नीचे गिरा दुकान से बाहर घूमने लगते थे. फिर बंद करवाने वाले जैसे ही उनकी दुकान से आगे बढ़ते हैं फिर दुकानदार दुकान का शटर खोल अपनी दुकानदारी करना शुरू कर देते थे.
                       सारा दिन मधेपुरा में यही नजारा देखने को मिला बंद कर कोई खासा असर देखने को नहीं मिला. कुछ दुकानदार तो दबी जुबान से बंदी का विरोध भी कर रहे थे. पर नेताओं के सामने कुछ बोल नहीं पा रहे थे. मधेपुरा के कर्पूरी चौक, कॉलेज चौक, बस स्टैंड चौक के पास बंद समर्थकों ने वाहनों को रोक कर यातायात पूरी तरह बाधित कर सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की. इस दौरान रालोसपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि राज्‍य सरकार ने शनिवार को उपेंद्र कुशवाहा की हत्‍या की साजिश रची थी.
                   उस दिन पुलिस गुंडों की तरह पेश आई. हालांकि, सोमवार को ही मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुलिस को कार्रवाई के लिए उकसाया गया था. दरअसल, 2 फरवरी को शिक्षा सुधार को लेकर प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने जेपी गोलम्बर से डाक बंगाला चौराहा होकर राजभवन जा रहे रालोसपा कार्यकर्ताओं को चौराहे पर रोका था. भीड़ बढ़ने पर पुलिस ने पहले पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया, लेकिन बाद में लार्ठी चार्ज करना पड़ा.
                       इसमें कुशवाहा को भी चोट आई थी. रविवार को उपेंद्र कुशवाहा की अपडेटेड मेडिकल रिपोर्ट सामने आई. इसमें कहा गया कि उनकी हालत 'ठीक' है पर बिस्‍तर से उतरते और खड़े होते समय चक्‍कर आ रहे हैं. डॉक्‍टरों ने कहा कि ऐसा कम ब्‍लड सुगर लेवल की वजह से हो रहा है. उन्‍हें अभी निगरानी में रखा जाएगा. सूत्रों के मुताबिक राज्‍य में हिंसा की आंशका को देखते हुए डीजीपी ने सभी एसएसपी और एसपी को आदेश दिए हैं बंद के दौरान कानून-व्‍यवस्‍था प्रभावित होने न दी जाए.
                      उन्‍होंने कहा कि 'हुड़दंग' किसी कीमत पर बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा. बंद के दौरान आपातकालीन सेवाओं जैसे एम्‍बुलेंस, फायर ब्रिगेड इत्‍यादि को रोका नहीं जाएगा. बंदी में राजद, कांग्रेस, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा, लोकतांत्रिक जनता दल सहित एमडीएम (रसोईया) कार्यकर्ताओं ने भी समर्थन दिया.

Post Bottom Ad

Pages