भोजपुरी इंडस्ट्री में अश्लीलता के खिलाफ फेडरेशन ने उठाई आवाज़, अब नहीं बनेंगे अश्लील गाने! - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 फ़रवरी 2019

भोजपुरी इंडस्ट्री में अश्लीलता के खिलाफ फेडरेशन ने उठाई आवाज़, अब नहीं बनेंगे अश्लील गाने!

सिंहेश्वर
भोजपुरी फिल्मों एवं गानों में लगातार हो रही अश्लीलता पर रोक लगाने को लेकर हर कलाकार एवं म्यूजिक कंपनियों द्वारा विरोध कर भोजपुरी फिल्म के लिए सेंसर बोर्ड की मांग करते नजर आ रहे हैं.
               मधेपुरा खबर से बात करते हुए कोसी के सर्वश्रेष्ठ अग्रणी म्यूजिक कंपनी कृष्णा एंड मूवीस के संस्थापक शंभू साधारण ने बताया कि पिछले दिनों इसको लेकर एक शॉर्ट फिल्म निर्देशित की गई थी. फिल्म की अपार सफलता के बाद श्री साधारण ने बताया कि हमारे मेरे द्वारा रिलीज किया हुआ. हर एक गाने पर नजर रखी जाती है और सामाजिक बुराइयों और अश्लीलता को देखते हुए बनाई जाती है.
                       किसी प्रकार के अश्लील गानों को प्राथमिकता नहीं दी जाती है. उन्होंने बताया कि हमारी टीम हर समय अश्लीलता के खिलाफ ही काम करती है और करती रहेगी. उन्होंने बताया कि अश्लीलता के खिलाफ बनी शॉर्ट फिल्म में दिलवाला मनीष तिवारी और शिवानी ने अभिनय कर लोगों को संदेश देने का काम किया.
                       इस फिल्म का शूटिंग कोसी के विभिन्न जिलों के गावों में किया गया है. उन्होंने बताया कि पहली ऐसी भोजपुरी फिल्म "लव के सौदा" बनी थी जिसमें अश्लीलता का झलक तक देखने को नहीं मिला. फिल्म को निर्देशित एवं अभिनय किया. यही कारण रहा की फिल्म "लव के सौदा" को अपार सफलता नहीं मिल पाई. बाजारों में अश्लीलता की मांग चरम पर है. फिल्म में अश्लीलता नहीं दिखाई गई तो अश्लीलता की मांग करने वाले युवाओं को फिल्म एक जरा सी भी नहीं भाई और फिल्म को अपार सफलता नहीं मिल पाई.
                        उन्होंने बताया कि म्यूजिक कंपनी कृष्णा एंड मूवीस के असिस्टेंट डायरेक्टर दिलवाला मनीष तिवारी हमारे साथ अश्लीलता पर रोक लगाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं और आने वाले फिल्मों में भी कई फिल्मों में भी इन्हें कई किरदारों में देखा जाएगा. उन्होंने बताया कि एक समय था कि जब लोग पूरे परिवार के साथ सिनेमा हॉल एवं अपन- अपने घरों में बैठ कर फिल्म देखा करते थे. पर बदलते परिवेश में फिल्म में इतनी अश्लीलता परोसी जा रही है कि लोग परिवार के साथ बैठकर फिल्म देखने से हिचक जाते हैं.
                         उन्होंने बताया कि कई ऐसे गायक है जो अश्लील गाने गा रहे थे पर उन्होंने कृष्णा म्यूजिक एंड मूवी में आकर अश्लील गानों से तौबा कर उनके खिलाफ आवाज उठाना शुरू कर दिया. अंत में उन्होंने बताया कि इनके जिम्मेदार कहीं ना कहीं दर्शक हैं, जो इन्हें देखते हैं और उन्हें प्रोत्साहित करते हैं. अगर दर्शक फिल्म देखना बंद कर अश्लीलता के खिलाफ आवाज उठाना शुरू कर दें, तो शायद फिल्मों में अश्लीलता पर बैन लग सकती है. अगर फिल्मों में अश्लीलता पर बैन लगना चाहिए, अगर आप इनके बातों से सहमत हैं, तो अपनी- अपनी सहमति देने के कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट कर सकते हैं या लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें. http://survey.biharigana.com

Post Bottom Ad

Pages