काउंसलिंग स्थगित होने से अभ्यर्थियों ने काटा बवाल - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 मार्च 2020

काउंसलिंग स्थगित होने से अभ्यर्थियों ने काटा बवाल

मेडिकल कॉलेज में धरना पर बैठे अभ्यर्थी
मधेपुरा
जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में ग्रेड "ए" नर्स की बहाली को लेकर होने वाले काउंसिलिंग को स्थगित किए जाने व मेधा सूची से नाम हटाए जाने की सूचना पर अभ्यर्थियों ने मेडिकल प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया.
                       अभ्यर्थियों का कहना था कि इंटरव्यू के लिए मेडिकल कॉलेज प्रबंधन द्वारा तीन बार मेधा सूची जारी किया गया. 27 फरवरी को जारी सूची में इंटरव्यू की तिथि 2 मार्च निर्धारित की गई थी. जब अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचे तो वहां उनलोगों को इंटरव्यू स्थगित होने की सूचना मिली और 27 फरवरी को जारी सूची में काफी फेरबदल की भी जानकारी मिली.
                        अभ्यर्थियों ने बताया कि पूर्व में जारी सूची में शामिल अधिक अंक वालों को 29 फरवरी को जारी सूची में बाहर कर दिया गया है. अभ्यर्थियों ने प्रबंधन पर मेधा सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. इस दौरान कॉलेज प्रबंधन की ओर से कोई भी वार्ता के लिए नहीं आए. अभ्यर्थियों का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक इंटरव्यू को स्थगित कर दिया गया.
                           बेगुसराय, नालंदा, औरंगाबाद सहित बिहार के विभिन्न जिले से आए हुए जीएनएम अभ्यर्थी कॉलेज प्रबंधन के इस रवैये से काफी आक्रोशित दिखे. उनलोगों ने कहा कि आवेदन के समय ही चरित्र प्रमाण पत्र मांगा गया था. समय कम रहने के कारण जिन अभ्यर्थियों के पास आवेदन के समय चरित्र प्रमाण पत्र नहीं था.
                          वे  कोर्ट से शपथ पत्र बना कर दिया था कि काउंसिलिंग के समय चरित्र प्रमाण पत्र जमा कर देंगे. इसके बावजूद उन छात्रों को काउंसिलिंग के लिए जारी अंतिम संशोधित सूची से बाहर कर दिया गया है. विदित हो कि सितंबर 2019 में जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में विभिन्न पदों पर बहाली के लिए अधिसूचना जारी किया गया था. इसमें ग्रेड ए नर्स के कुल 192 पद शामिल हैं.
                           इस अवसर पर सुधा कुमारी, अुनराधा कुमारी, रेणू कुमारी, गुंजन कुमारी, एकता सुमन, पुनम प्रिया, सोनी कुमारी, सीमा कुमारी, पूजा भारती सहित काफी संख्या में अभ्यर्थी व उनके अभिभावक मौजूद थे.

Post Bottom Ad

Pages