बिहार के बाहर से आने वाले लोगों पर सरकार की होगी कड़ी निगरानी - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

23 मार्च 2020

बिहार के बाहर से आने वाले लोगों पर सरकार की होगी कड़ी निगरानी

मधेपुरा 
कोरोना वायरस को लेकर पूरा बिहार हाई अलर्ट पर है. 31 मार्च तक लॉकडाउन है. ऐसे में अब हर गतिविधियों पर सरकार की नजर है. अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि बिहार से बाहर से आनेवाले जो भी लोग गांव में प्रवेश कर रहे हैं. 
  
उन पर कड़ी निगरानी रखी जाए और उन्हें गांव में ही अस्थायी आवासीय सुविधा उपलब्ध कराई जाए.इसको लेकर सभी अधिकारियों को ये निर्देश दिया गया है कि गांव के ही सरकारी स्कूल, पंचायत भवन और सामुदायिक भवनों में ऐसे परदेसी को ठहरने की समुचित व्यवस्था होगी ताकि घरवालों के अंदर डर खत्म हो सकेगा.  

सरकार को शक है कि एयरपोर्ट, बस स्टॉप या रेलवे स्टेशनों पर हो रही स्क्रीनिंग में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो चुपके से बगैर स्क्रीनिंग कराए निकल गए होंगे, जिसके बाद ग्रामीणों से सूचना प्राप्त हो रही है कि बाहर से लोग आए हैं और घरों में छिपे हुए हैं. 

बिहार के शहरी इलाकों के लिए लॉक डाउन का निर्देश तो दे दिया गया है, लेकिन ग्रामीणों में भी दहशत नहीं हो इसको लेकर भी ग्राम पंचायत स्तर पर मुखिया से लेकर सरपंच और पंचायत सचिवों को लोगों को जागरूक करने का भी निर्देश दिया गया है साथ ही किसी प्रकार की सूचना प्राप्त होते ही सरकार को उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया गया है.
(रिपोर्ट:- मनीष कुमार) 

Post Bottom Ad

Pages