बेटे की शहादत पर गांव में गम और गर्व का माहौल - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

10 नवंबर 2020

बेटे की शहादत पर गांव में गम और गर्व का माहौल

शहीद आशुतोष
घैलाढ़: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में हुए आतंकी मुठभेड़ में कैप्टेन आशुतोष कुमार शहीद हो गए. उनकी शहादत से पूरे प्रखंड क्षेत्र सहित गांव में मातम छाया हुआ है. घर पर लोगों का तांता लगा हुआ. माता पिता सहित परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. स्थानीय जनप्रतिनिधि, प्रसाशनिक अधिकारी सहित ग्रामीण परिजनों को ढाँढस बंधा रहे है. 


कैप्टेन आशीष मूलतः घैलाढ़ प्रखंड के भतरंथा परमानपुर पंचायत जागीर वार्ड संख्या 17 के रहने वाले थे. वे अपने माता-पिता इकलौता पुत्र थे. उनके पिता रवींद्र यादव पशु अस्पताल में अनुसेवक के पद पर कार्यरत हैं. वह अपने माता-पिता के इकलौते पुत्र थे. वहीं उनसे एक बड़ी बहन खुशबू जिनकी शादी हो चुकी है एवं एक छोटी बहन अंशु कुमारी है जिनकी अभी शादी भी नहीं हुई है. 

शहीद आशुतोष
बेटे के शहादत पर है गर्व

पिता रविन्द्र कुमार भारती ने कहा कि बेटे खोने का गम तो है ही वहीं बेटे के शहादत पर हमें गर्व है. वो आज देश की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुआ है. उन्होंने कहा कि मातृभूमि की रक्षा उसके रग रग में भरी हुई थी. हमलोग चाहते थे वे सिविल की नोकरी करे पर उन्होंने एनडीए को ही चुना. 

स्कूल में हमेशा आया अव्वल

ग्रामीण बताते है कि आशुतोष बचपन से ही काफी मिलनसार व मृदुभाषी स्वभाव का लड़का था. उनके पिता बताते है कि सैनिक स्कूल में दाखिला होने के बाद शुरू से ही अपने कक्षा में प्रथम आता था. विद्यालय प्रधानचार्य हमेशा कहते थे एक दिन ये जरूर एनडीए की परीक्षा कंपीट करेगा और किया भी. 

पहली बार में पास की एनडीए

आशुतोष जब आईएसी की तैयारी कर रहा था उसी दौरान पहली बार एनडीए की परीक्षा दी और पहले प्रयास में ही वर्ष 2018 में परीक्षा पास कर ली. जबकि परिजन चाहते थे वे सिविल में जाए इसलिए परिजनों के दबाब पर उन्होंने आईटीआई की भी परीक्षा दी और उसमें वो सफल भी हुए लेकिन उन्होंने एनडीए को ही चुना. 

आशुतोष को जनप्रतिनिधियों ने दी श्रंद्धाजलि

आशुतोष की शहादत की खबर को सुनते ही जनप्रतिनिधियों ने शहीद के घर पहुंच उनके तेल चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी है. श्रद्धांजलि देने वालों में भाजपा के पूर्व विधायक प्रत्याशी डॉ विजय कुमार विमल, राजद जिला अध्यक्ष जयकांत यादव, पूर्व जीप अध्यक्ष रामकुमार यादव, जीप प्रतिनिधि डॉ  बी के आर्यन, प्रखंड प्रमुख सुमन देवी, पूर्व जीप सदस्य दिनेश फौजी, राजद नेता ललन कुमार यादव, राजद नेत्री प्रो. गीता यादव सहित अन्य शामिल है.

(रिपोर्ट:- ईमेल)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages