मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

9 नवंबर 2020

मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण का मतदान आखिरकार 7 नवंबर को खत्म हो गया है. अब 10 नवंबर को नतीजे आने वाले हैं और इसके लिए जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. जिले में मतगणना के लिहाज से बीएसएफ की कई कंपनियां तैनात की गई हैं. वहीं, कंट्रोल रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. 

आपको बता दें कि बिहार चुनाव की काउंटिंग के लिए जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र के लिए एक मतगणना केंद्र ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय (टीपी कॉलेज) बनाए गए हैं. 10 नवंबर को सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू हो जाएगी. वहीं, स्ट्रॉन्ग रूम में सभी ईवीएम को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. साथ ही मतगणना केंद्र में बीएसएफ की तैनाती की गई है. 
पूरे देश की निगाहें इस समय बिहार के चुनाव के नतीजों पर हैं कि आखिर कौन बिहार की सत्ता की बागडोर संभालेगा. वहीं, अगर एग्जिट पोल की बात करें तो एग्जिट पोल में भी कुछ नतीजों में एनडीए तो कुछ में महागठबंधन को आगे दिखाया गया है. मतगणना केंद्र को लेकर शहर ट्रैफिक रूट में बदलाव किए गए हैं. मतगणना के दौरान केंद्र के आसपास की सड़क बंद रहेंगी. कॉलेज के चारो ओर सैकड़ों जवानों की तैनाती रहेगी. इस दौरान भारी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक रहेगी. 
सोमवार को डीएम नवदीप शुक्ला एवं एसपी योगेंद्र कुमार ने मतगणना केंद्र का निरीक्षण करते हुए मौजूद अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए. डीएम नवदीप शुक्ला ने बताया कि स्ट्रांग रूम में ईवीएम कड़ी सुरक्षा में रखी हैं. 10 नवंबर को वोटों की गिनती के लिए जिले के चारों विधानसभा के लिए मतगणना केंद्र पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. उन्होंने बताया कि ईवीएम तथा मतगणना केंद्र की सुरक्षा के लिए जिले में बीएसएफ तथा मतगणना के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई कंपनियाँ तैनात की गयी हैं.
वहीं दूसरी ओर शहर में थानाध्यक्ष के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया. फ्लैग मार्च सदर थाना परिसर से शुरू होकर पूरे शहर का भ्रमण करते हुए पुनः थाना परिसर में आकर खत्म हुई. एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि मतगणना को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व भय मुक्त सम्पन्न कराने को लेकर स्थानीय पुलिस व सीआईएसएफ के जवानों ने स्थानीय बाजार में फ्लैग मार्च किया. 
इस फ्लैग मार्च के माध्यम से पुलिस - प्रशासन ने लोगों के बीच एक संकेत करते हुए क्षेत्र की शांति भंग करने की कोशिश करने वाले, असामाजिक तत्व व आपराधिक किस्म के लोगो को मतगणना केंद्र के इर्द - गिर्द नजर नही आने के साथ दंगा - फसाद करने वालों को भी सावधान रहने का संकेत दिया. यह फ्लैग मार्च थानाध्यक्ष के देख रेख में किया गया.


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages