मिशन ने गंभीर बिमारी से पीड़ित को उपलब्ध कराया दो यूनिट रक्त - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

5 अप्रैल 2021

मिशन ने गंभीर बिमारी से पीड़ित को उपलब्ध कराया दो यूनिट रक्त

सिंहेश्वर: समय पर रक्त उपलब्ध कराने को लेकर चर्चित सिंहेश्वर के श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के कार्यकर्ताओं ने गंभीर बिमारी से पीड़ित मरीजों को रक्त उपलब्ध कराकर जीवनदान दिया. जानकारी हो कि गंभीर बीमारी से पीड़ित मानस कुमार मधेपुरा निवासी वार्ड नंबर 4 जिसे दो यूनिट रक्त O पोजेटिव की आवश्यकता थी परिवार द्वारा रक्त व्यवस्था नहीं हो पा रहा था. 

विदित हो कि परिवार वाले द्वारा पिछले महिने भी तीन यूनिट रक्त चढ़ाया था. इस बात की जानकारी मिशन के रक्तवीर मुकेश कुमार झा को मालूम हुआ और इसकी जानकारी मिशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल को दी, और रक्तदाता की तलाश शुरू कर दी.  
जैसे ही मिशन के रक्तवीर रोनित कुमार और रमेशचंन्द्र वर्मा को मालूम हुआ रक्त दान के लिए अपनी सहमति दे दी और अपने समस्त कार्यों को विराम लगाते हुए सदर अस्पताल मधेपुरा पहुंचकर पहली बार दोनों रक्तवीर रक्तदान कर गौरवान्वित होने का संदेश दिया. रक्तदान मिशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल और रक्तवीर मुकेश कुमार झा के निगरानी में हुआ. 

इस अवसर पर लैब टेक्नेशियन संजय कुमार सज्जन और ब्लड बैंक प्रभारी राजकुमार पूरी उपस्थित थे. मिशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने कहा मिशन मानवता को समर्पित है, रक्त बिना न हो मौत श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन का है संकल्प इसी के तहत ढ़ाई वर्ष में 413 यूनिट रक्त जरुरमंदो को उपलब्ध कराया गया है. 

(रिपोर्ट:- ईमेल)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages