1975 में आपातकाल लगाकर की गई गणतंत्र की हत्या - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

26 जून 2021

1975 में आपातकाल लगाकर की गई गणतंत्र की हत्या

मधेपुरा: आपात काल के 46 वर्ष पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी, मधेपुरा के द्वारा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार का दिन काला दिवस (वर्चुअल) के रूप में मनाया गया. कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी, बिहार प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री बिहार सरकार नंदकिशोर यादव ने संबोधित किया. 

मौके पर पूर्व मंत्री ने कहा कि आज का दिन देश के लिए कलंकित दिन है. जिसे सभी देशवासी कभी भूल नहीं सकते है. आज ही के दिन देश की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल लगाया था. उस समय देश में लोकतंत्र की हत्या कर विरोध करने वाले नेताओं को जेल में डाल दिया गया था. आज के दिन देश की जनता को यह बताया जा रहा है कि आपातकाल में लोगों पर क्या-क्या अत्याचार हुए थे.


वहीं इस वर्चुअल कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार ने कहा कि आज के युवाओं को इस काला अध्याय के बारे में जानने की जरूरत है. आज का हमारा समाज उस इमरजेंसी काल को ठीक से नहीं जानता है. हम सभी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का दायित्व होता है कि उस काले अध्याय को युवाओं के बीच रखें. इमरजेंसी हटाने के लिए कितने नेताओं को कितनी प्रताड़ना झेलनी पड़ी और कैसे-कैसे कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें जिल्लत की जिंदगी जीने पर मजबूर किया था. 


कार्यक्रम को पुर्व जिलाध्यक्ष महादेव चौधरी, अरविंद अकेला, अनिल यादव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अमोल राय आदि ने सम्बंधित किया. वहीं इस कार्यक्रम में महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष रीता राय, विधि प्रकोष्ठ के जिला संयोजक ओमप्रकाश, आईटी सेल जिला संयोजक अभिषेक कुमार साह, नगर अध्यक्ष अंकेश गोप, मंटू यादव, अर्पणा कुमारी, किरण सिंह, साबरमती, संतोष मलिक, मनोज मंडल, दिलीप कुमार, दीपक कुमार, सुमित वर्मा, रुपेश वर्मा सहित अन्य ने भाग लिया.

(रिपोर्ट:- ईमेल)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages