महारानी वेब सीरीज के निर्माता को भेजा लीगल नोटिस - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

10 जून 2021

महारानी वेब सीरीज के निर्माता को भेजा लीगल नोटिस

मधेपुरा: कुछ दिनों पहले ही महारानी वेब सीरीज को सोनी लिव पर रिलीज़ किया गया. इस वेब सीरीज में 1990 - 2000 ई. के दौर की बिहार की राजनीति को दर्शाया गया है. इस वेब सीरीज पर संज्ञान लेते हुए अभिनव नारायण झा और अनुराग तिवारी ने महारानी वेब सीरीज के निर्माता को लीगल नोटिस भेजा है. अभिनव नारायण झा का कहना है कि इस वेब सीरीज में बिहार की अस्मिता और भावना को ठेस पहुंचाने की पूरी कोशिश की गई है. 

इसके साथ ही अभिनव ने बताया कि संसदीय कार्य प्रणाली को भी काफी गलत रूप से पेश किया गया है और सदन के अंदर अमर्यादित भाषाओं का जिक्र किया गया है. यह सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाता है और संसदीय मर्यादाओं के खिलाफ है. इस वेब सीरीज में खुलेआम सदन के अंदर अनपढ़, गंवार और जाहिल जैसे शब्दों का प्रयोग किया गया है जो कि सदन के दिशनिर्देशों के खिलाफ है.  
इसके साथ ही अनुराग तिवारी ने बताया कि यह वेब सीरीज पूर्ण रूप से गैर काल्पनिक है तथा इसमें साफ़ तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव के दौर की राजनीति का जिक्र किया गया है. आगे अनुराग ने कहा कि इस वेब सीरीज के माध्यम से एक पूर्व महिला मुख्यमंत्री की गरिमा को भी भारी नुकसान पहुंचाया गया है और चुने हुए जनप्रतिनिधि का मज़ाक उड़ाया गया है. 

आपको बता दे कि लीगल नोटिस में वेब सीरीज के निर्माता से 14 दिनों के अंदर जवाब मांगा गया है. अभिनव और अनुराग ने बताया कि अगर 14 दिनों के अंदर जवाब नहीं आता है तो फिर आगे कोर्ट के इसके ख़िलाफ़ याचिका दायर की जाएगी. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages