किसानों की मांग को लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

21 नवंबर 2021

किसानों की मांग को लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

मधेपुरा: शनिवार को जिले भर के किसान और नौजवानों ने एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में खेती और किसानी से जुड़े हुए विभिन्न मुद्दों पर कला भवन परिसर से विरोध मार्च करते हुए समाहरणालय मुख्य द्वार को घेरकर घंटों नारेबाजी किया. विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बीते दिनों बेमौसम बरसात से जिले भर में किसानों की तैयार धान की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गया है लेकिन सरकार और जिला प्रशासन मुआवजा पर चुप्पी साधे हुए है. जिसे बर्दास्त नही किया जाएगा.  
उन्होंने कहा कि हमारी माँग है कि अविलंब किसानों से आवेदन लेकर मुआवजा दिया जाय. इसमें देरी या जाँच की बात भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना समझा जाएगा. वही समाजसेवी ब्रजनंदन कुमार और रमन कुमार ने कहा कि गेंहू बोआई का समय है लेकिन बाजार से खाद नदारद है. किसान दर-दर भटक रहे है और कालाबाजारी करने वालो की चाँदी है. समाजसेवी राजनंदन कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन के संवेदनहीनता के कारण किसान परेशान है. वही युवा नेता इंदल कुमार और प्रभातकुमार मिस्टर ने कहा कि जिलाप्रशाशन के लापरवाही के कारण किसान अपने अनाज को ओने-पौने दाम में बेचने को मजबूर है.
 
न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों के अनाज की खरीददारी किया जाय और ससमय किसानों को राशि का भुगतान हो अन्यथा उग्र आन्दोलण होगा. प्रदर्शन में मुख्य रूप से किसान हरिनंदन यादव, श्याम रथ यादव, रघुनंदन यादव, लालमोहन, मो सलीम, साजन यादव, महेश, विनोद , कैलास, संतोष, एनएसयूआई छात्रनेता जितेंद्र कुमार, मौशम झा, कृष्णा कुमार, रामविलाश, नीतीश, मिथुन, नवीन, प्रिंश, रौशन, अभिनव, रवि, सौरभ, शंकर, सुमन झा, सुनील, मनीष, अमन, सिंटू, राजेश समेत सैकड़ो छात्र-युवा और किसान मौजूद थे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages