भाजपा खुद आतंकवाद फैलाती है और निर्दोष लोगों पर झूठा इल्जाम लगाती है: पप्पू यादव - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

17 जुलाई 2022

भाजपा खुद आतंकवाद फैलाती है और निर्दोष लोगों पर झूठा इल्जाम लगाती है: पप्पू यादव

पटना: जनअधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने फुलवारीशरीफ की घटना पर भाजपा पर हमला बोला है. पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा खुद आतंकवाद फैलाती है और निर्दोष लोगों पर आतंकवाद का झूठा इल्जाम लगाती है. श्री यादव ने मांग की कि भाजपा ने अबतक कितने लोगों को देशद्रोही और आतंकवादी बताया और भाजपा के साथ किस किस के क्या-क्या संबंध थे और किन को किन को छोड़ा गया, उनकी सूची सामने रखी जाए. जिनपर भाजपा ने आरोप लगाया था उनमें से अधिकांश मामले में लोग आरोप मुक्त हो चुके हैं. 

साथ ही उन्होंने यह भी मांग की कि भाजपा शासित राज्यों में जितने मुस्लिम युवा संगठन हैं जिनपर देशद्रोही या दलित आतंकवादी होने का आरोप लगाया गया है उनपर कानूनी कार्रवाई कर श्वेत पत्र जारी की जाय. उन्होंने कहा कि इन मामलों में कितने मुकदमे हुए, कितनों की गिरफ्तारी हुई और कितने मामलों में निर्दोष लोगों पर चार्जशीट दाखिल की गयी. इसपर हमारी एक कोर कमिटी तथ्य जुटा रही है. उन्होंने सवाल उठाया कि निरंजन होजई, तारीक अहमद मीर, रियाज अटारी, ध्रुव सक्सेना, तालिब हुसैन शाह और देवेंद्र सिंह से भाजपा की यारी कैसे हुई. श्री यादव ने कहा कि आज की एक सर्वे रिपोर्ट है जिसके अनुसार भारत नाइजीरिया से भी ज्यादा गरीब हो चुका है. रुपया डॉलर के मुकाबले 80 रुपए से ज्यादा चढ़ गया है. महंगाई के मामले में देश की स्थिति श्रीलंका से भी ज्यादा खराब हो चुकी है. 

शिक्षा पर 27 और कपड़े को 17% टैक्स बढ़ा दिया गया. लोग मुश्किल में हैं पर सरकार और विपक्ष क्यों सिर्फ हिंदू मुस्लिम की बात कर रही है. भाजपा के सत्ता की शुरुआत ही जुमले से हुई. इनका पहला जुमला था सवा लाख करोड़ का पैकेज, इसमें एक रुपया नहीं मिला. दूसरा जुमला था विशेष राज्य विशेष पैकेज, विशेष पैकेज नहीं मिला. तीसरा जुमला था मोतिहारी के धरती पर चीनी फैक्ट्री बनाना. चीनी मिल तो नहीं बनी जमीन की बंदरबांट हो गयी. चौथा जुमला था बाढ़ में फरक्का बांध के ओवरब्रिज को खत्म किया जाएगा पर हुआ कुछ नहीं. पांचवां जुमला था जमालपुर रेलवे फैक्ट्री बनाई जाएगी इसपर अब कोई चर्चा नहीं होती. कोसी-सिमांचल में बाढ़ से मुक्ति के लिए 500 करोड़ रुपए की घोषणा की गई थी और एक रुपया तक नहीं मिला. 

मगध में पानी लाने की घोषणा की गई, मगध बर्बाद हो गया पर एक रुपया नहीं मिला. पलायन रोकना भाजपा का पहला मुद्दा था, सवा करोड़ से ज्यादा पलायन हो गया. पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाना था पर कुछ नहीं हो पाया. दुनिया के सबसे ज्यादा गरीब हेल्थ और एजुकेशन सिस्टम पर पैसा देने की बात पर सरकार चुप है. आज ब्रिगेडियर उस्मान जी की जयंती है जिन्होंने पाक सीमा पर पाक सेना अध्यक्ष का पद ठुकरा कर भारत का सिपाही बनना कबूल किया था  पाकिस्तान से कश्मीर की रक्षा के लिए वह पहली सहादत थी और आज उसी उस्मान जी के खानदान के हामिद अंसारी की पर आरोप लगाए जा रहे हैं. राज्य में राजीव नगर और नेपाली नगर में लोगों की परेशानी पर चर्चा नहीं है. चर्चा है तो सिर्फ फुलवारी शरीफ की. प्रेस वार्ता में राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, पूर्व विधायक रामचन्द्र यादव उपस्थित थे.
(रिपोर्ट:- ईमेल)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages