नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

9 अगस्त 2022

नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा

डेस्क: बिहार की सियासत ने करवट ले ली है. नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़कर महागठबंधन में जाने का फैसला ले लिया है. नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ताजा जानकारी के अनुसार, राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. नीतीश ने महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है. उन्होंने 160 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा है.

बता दें कि पिछले 24 घंटे से बिहार में सियासी गतिविधि तेज हो गई है. नीतीश कुमार और बीजेपी के अलग होने की चर्चा हो रही थी. जिसके बाद मंगलवार को सुबह 11 बजे जेडीयू की बैठक हुई. बैठक में बीजेपी से अलग होने का फैसला लिया गया. वहीं JDU के सांसद कौशलेंद्र ने कहा था कि जनता दल यूनाइटेड को तोड़ने की कोशिश की गई थी. पार्टी को तोड़ने वाले लोग सफल नहीं हुए. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जेडीयू को तोड़ने की कोशिश की गई. जेडीयू के कुछ विधायक और सांसद को मंत्री बनाने का ऑफर दिया गया है. विधायकों के पास फोन कॉल का ऑडियो रिकॉर्डिंग भी मौजूद है.

राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया आयी है. मीडिया के सवाल, बीजेपी से क्या दिक्कत हुई, पूछने पर नीतीश ने कहा कि बीजेपी से कई दिक्कतें थी. हमारे लोग इसका जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि एनडीए छोड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है. मीडिया से बात करने के बाद नीतीश कुमार सीधे पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पहुंच गए हैं. वहां वो तेजस्वी यादव समेत आरजेडी के बड़े नेताओं के साथ नई सरकार बनाने पर मंथन कर रहे हैं.
(रिपोर्ट:- सुनीत साना) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages