जिला स्तरीय युवा उत्सव की तिथि घोषित - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

18 नवंबर 2022

जिला स्तरीय युवा उत्सव की तिथि घोषित

मधेपुरा: जिला स्तरीय युवा उत्सव के सफल आयोजन की तैयारी को लेकर एडीएम रविन्द्र प्रसाद की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. इस दौरान कला संस्कृति एवं युवा विभाग के गाइडलाइन के अनुसार विभिन्न प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए उपस्थित अधिकारी और निर्णायक मंडल के सदस्यों के साथ विचार विमर्श किया गया. इस अवसर पर एडीएम ने जिला स्तरीय युवा उत्सव के सफल आयोजन को लेकर सभी संबंधित अधिकारियों को आपसी संबंधों के साथ कार्य करने को कहा. साथ ही अधिक से अधिक कलाकारों की भागीदारी सुनिश्चित हो इसका निर्देश दिया. 

बैठक में एडीएम ने जिला स्तरीय युवा उत्सव के आयोजन के लिए राज्य स्तरीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्श एवं चाक्षुष कला संबंधित युवा कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए कहा. इसके लिए उन्होंने प्रतियोगिता के लिए निर्धारित कला भवन में ध्वनि, साज-सज्जा, कुर्सी टेबल एवं अन्य आवश्यक तैयारी को पूर्ण करने के साथ ही आयोजन के संबंध में प्रचार प्रसार कराने का निर्देश दिया. बैठक में दिसंबर के प्रथम सप्ताह में प्रस्तावित राज्य स्तरीय युवा उत्सव के आयोजन को लेकर जिले में उत्कृष्ट कलाकारों के चयन के लिए कला भवन में 9 एवं 10 दिसम्बर को जिला स्तरीय युवा उत्सव आयोजन करने का निर्णय लिया गया. 

बैठक में विभिन्न विधाओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के निबंधन के लिए 1 से 6 दिसम्बर तक बीपी मंडल इंदौर स्टेडियम में आवेदन लेने का निर्णय लिया गया. एडीएम ने बताया कि कोई भी प्रतिभागी 2 से अधिक विधा में भाग नहीं ले सकते हैं. प्रतिभागी मधेपुरा जिले का स्थानीय निवासी होना चाहिए. प्रतिभागी का उम्र 15 से 35 वर्ष होना चाहिए. संगत कलाकार की उम्र 35 से 50 वर्ष तक की बीच की भी हो सकती है. आवेदन करते समय प्रतिभागी अपने साथ आधार कार्ड की छाया प्रति एवं दो फोटो लेकर आवेदन भरने जाए. 

बैठक में एडीएम आपदा, जवाहर नवोदय के प्रधानाचार्य, नेहरू युवा केंद्र की समन्वयक, डॉ भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी, स्काउट गाइड के जय कृष्ण यादव, समाजसेवी शौकत अली, वरीय पत्रकार प्रो. प्रदीप झा, संगीत शिक्षिका शशिप्रभा जायसवाल, हर्ष वर्धन सिंह राठौर सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारी व अन्य उपस्थित रहे.
(रिपोर्ट:- सुनीत साना) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages