डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर परिचर्चा - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

7 दिसंबर 2023

डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर परिचर्चा

मधेपुरा: डाॅ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय, मधेपुरा में राष्ट्रीय सेवा योजना एवं सेहत केंद्र के तत्वावधान में भारत के नव-निर्माण में में डॉ. अंबेडकर का योगदान विषयक परिचर्चा का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रधानाचार्य डॉ. कैलाश प्रसाद यादव ने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने भारत के नव-निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उन्होंने संविधान के माध्यम से भारत के सभी लोगों के लिए स्वतंत्रता, समानता, बंधुता की गारंटी दी है. 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि दर्शनशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. सुधांशु शेखर ने कहा कि डाॅ. अंबेडकर केवल दलितों के नेता नहीं थे, बल्कि वे संपूर्ण मानवता के उन्नायक थे. उनके विचारों पर चलकर ही संपूर्ण राष्ट्र एवं पूरी दुनिया में सामाजिक न्याय एवं शांति आ सकती है. विशिष्ट अतिथि अनुमंडल कल्याण पदाधिकारी शंभू भारद्वाज ने कहा कि डाॅ. अंबेडकर हमारे लिए प्रेरणास्रोत हैं. कार्यक्रम का संचालन करते हुए मनोविज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ. शंकर कुमार मिश्र ने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने 'हमें शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो का संदेश दिया है. 


इस अवसर पर अभिनव कुमार, अनीश कुमार, बबलू कुमार, मिथिलेश कुमार, रणविजय कुमार, एम. डी. शाहनवाज, विकास कुमार, अंशु कुमारी, वंदना कुमारी, गीतांजलि कुमारी, गुड़िया कुमारी, जुली कुमारी, खुशी कुमारी, मनीषा कुमारी आदि उपस्थित थे.

(रिपोर्ट:- ईमेल)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages